PM मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आतंकवाद पर हुई लंबी बात: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच आतंकवाद (Terrorism) पर लंबी बात हुई.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच हुई द्विपक्षीय वार्ता (Bilateral Talk) के बाद विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आतंकवाद पर लंबी बात हुई. विदेश सचिव विजय केशव गोखले (Vijay Keshav Gokhale) ने बताया कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात में आतंकवाद पर लंबी चर्चा हुई, खासतौर पर जम्मू-कश्मीर में दशकों से फैले आतंकवाद पर बात हुई है. उन्होंने कहा कि ट्रेड डील को लेकर हमारी बात चल रही है, हमने अपनी बात रखी है, अमेरिकी पक्ष ने भी अपनी बात रखी है. अब  इसपर बात चल रही है.

विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने स्पष्ट किया कि हम पाकिस्तान के साथ बातचीत से नहीं कतरा रहे हैं, लेकिन हम उससे पहले पाकिस्तान द्वारा उठाए जाने वाले कुछ ठोस कदमों की उम्मीद करते हैं, लेकिन उधर के कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है.

पाकिस्तान से जारी आतंकवाद के सवाल पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप- PM मोदी इससे निपट सकते हैं

विजय गोखले ने कि यह लगभग 30-45 मिनट की बैठक थी, हम बैठक से काफी संतुष्ट हैं. हमने आतंकवाद से जुड़ी चुनौतियों को उठाया, खासकर जम्मू कश्मीर को लेकर. बता दें कि बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जल्द ही उनका देश भारत के साथ एक व्यापार समझौते पर पहुंच जाएगा. इससे दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को और मजबूती मिलेगी. उधर, पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका हमारा घनिष्ठ मित्र है. हमारी मित्रता आगे बढ़ती जा रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप भारत के अच्छे मित्र हैं.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com