NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव में PM मोदी का नया नारा, 'नामदार बनाम कामदार'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक के रण में उतर गए. कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली में रैली के साथ ही उन्होंने चुनावी बिगुल बजा दिया है. रैली में उन्होंने नया चुनावी नारा "नामदार बनाम कामदार" भी दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव में PM मोदी का नया नारा, 'नामदार बनाम कामदार'

पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने दिया नया चुनावी नारा
  2. राहुल गांधी को बताया नामदार, खुद को कामदार
  3. कहा, इन्हें कामदारों की परवाह नहीं
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कर्नाटक के रण में उतर गए. कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली में रैली के साथ ही उन्होंने चुनावी बिगुल बजा दिया है. रैली में उन्होंने नया चुनावी नारा "नामदार बनाम कामदार" भी दिया. इस नारे के जरिये उन्होंने खुद को 'कामदार' यानी मेहनकश लोगों के साथ खड़ा बताया. तो दूसरी तरफ विपक्षी कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्हें 'नामदार' की संज्ञा दे डाली. 'नामदार' यानी बड़े नाम वाला. 

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने राहुल गांधी को दिया चैलेंज, कहा- कर्नाटक की उपलब्धियों पर किसी भी भाषा में बिना कागज के बोल कर दिखाएं, 5 बातें

नारे के जरिये कांग्रेस पर निशाना : 
पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, वे तो नामदार हैं, कामदार की परवाह वे कभी कर ही नहीं सकते हैं. इसलिये उनसे अपेक्षा रखना बेकार है. हमने बीड़ा उठाया है कि जो काम देश में 70 वर्षों में नहीं हुआ है वह पूरा करेंगे. पीएम ने कहा कि, आजकल कांग्रेस में ऐसे लोग लीडरशिप कर रहे हैं जिन्हें न तो देश के इतिहास का ज्ञान है, न ही वंदेमारत का गौरव पता और तो और उन्हें अपने ही पार्टी के कार्यों के बारे में भी अता-पता नहीं है. पीएम ने राहुल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, 'मनमोहन सिंह जी की बात नहीं मानते हो, कम से कम अपनी परम पूज्य माताजी की बात तो मानो'. 

मेरे आने तक क्यों काम नहीं किया ? :
पीएम ने कहा कि, मैडम सोनिया ने वर्ष 2005 में मनमोहन सिंह से भी एक कदम आगे जाकर कहा था कि, 2009 तक हर घर में बिजली पहुंचा देंगे. 2014 तक आप बैठे थे. मेरे आने तक क्यों बैठे रहे, क्यों काम नहीं किया? क्यों देश को गुमराह कर रहे हो और आप देश के गरीब, मेहनतकश, मजदूरों का मजाक उड़ाते, मखौल बनाते हो औऱ बेइज्जती करते हो. जिन्होंने देश के विकास में बड़ा योगदान दिया.  

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की चुनौती पर पीएम मोदी का जवाब- वह 15 मिनट बोलते हैं तो ये भी बड़ी बात होगी

VIDEO:आज से कर्नाटक के रण में पीएम, 15 रैलियों को करेंगे संबोधित



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement