NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी ने दिया नया नारा, लालू यादव को रांची के रिम्स में किया गया भर्ती, पांच बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार का पहला रहा. कर्नाटक चुनाव में PM मोदी ने एक नया नारा, 'नामदार बनाम कामदार' भी दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव में पीएम मोदी ने दिया नया नारा, लालू यादव को रांची के रिम्स में किया गया भर्ती, पांच बड़ी खबरें
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंगलवार को कर्नाटक में चुनाव प्रचार का पहला दिन रहा. कर्नाटक चुनाव में PM मोदी ने एक नया नारा, 'नामदार बनाम कामदार' भी दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के एम्स से छुट्टी दिए जाने के बाद रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में स्थानांतरित कर दिया गया है. समलैंगिगता को अपराध मानने वाली IPC धारा 377 को असंवैधानिक करार देने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. राजस्थान हाइकोर्ट के एक आदेश के अनुसार राजस्थान में अब ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बातचीत करते पाये जाने पर लाइसेंस कैंसिल कर दिया जाएगा. फिल्म जगत की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर आलिया भट्ट ने भी श्रमदान किया. अभिनेत्री आलिया भट्ट ने एनजीओ पानी फाउंडेशन के लिए मराठवाड़ा में श्रमदान किया.

1. कर्नाटक के लोगों ने इस विधानसभा चुनाव में दंडित करने का फैसला किया है : पीएम मोदी
कर्नाटक के लोगों ने इस विधानसभा चुनाव में दंडित करने का फैसला किया है : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार का पहला दिन है. वह उडूपी में दूसरी रैली को संबोधित कर रहे हैं. इससे पहले हुई रैली में मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 15 मिनट बोलते हैं तो यह एक बड़ी बात होगी. उडूपी की रैली में आई भीड़ को देखकर पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों के प्यार ने भाषा की बाधा को तोड़ दिया है. 

2. लालू यादव को रांची के रिम्स में किया गया भर्ती, एम्स से सोमवार को ऐतराज के बाद भी दी गई थी छुट्टी​

लालू यादव को रांची के रिम्स में किया गया भर्ती, एम्स से सोमवार को ऐतराज के बाद भी दी गई थी छुट्टी
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद को मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के एम्स से छुट्टी दिए जाने के बाद यहां के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में स्थानांतरित कर दिया गया. आरजेडी प्रमुख का एम्स में दिल व गुर्दे से जुड़ी बीमारियों का इलाज चल रहा था. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राजधानी एक्सप्रेस से रांची पहुंचे. उन्हें एंबुलेंस में रिम्स ले जाया गया और कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती किया गया है.

3. धारा 377: सुप्रीम कोर्ट ने केन्‍द्र को नोटिस कर मांगा जवाब, जुलाई में हो सकती है सुनवाई
धारा 377: सुप्रीम कोर्ट ने केन्‍द्र को नोटिस कर मांगा जवाब, जुलाई में हो सकती है सुनवाई

समलैंगिगता को अपराध मानने वाली IPC धारा 377 को असंवैधानिक करार देने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. याचिकाओं को मुख्य मामले के साथ जोड़कर संविधान पीठ को मामले की सुनवाई करनी है. याचिकाकर्ता आरिफ जफर 2001 में इसी मामले में 49 दिनों तक जेल में बंद रहे. सुप्रीम कोर्ट जुलाई में सुनवाई कर सकता है.

4. राजस्थान में अब ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बातचीत करते पाये जाने पर लाइसेंस होगा कैंसिल

राजस्थान में अब ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बातचीत करते पाये जाने पर लाइसेंस होगा कैंसिल

ड्राइविंग करते समय मोबाइल से बात करना सड़क दुर्घटना की बड़ी वजह बनता जा रहा है. कार से लेकर ट्रक चलाने वाले लोग अक्सर मोबाइल पर बातें करते हैं और यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं जो एक्सीडेंट की बड़ी वजह बन जाते हैं. लेकिन राजस्थान में अब ऐसा करने पर आपका लाइसेंस रद्द हो जाएगा. राजस्थान हाइकोर्ट ने आदेश जारी किया है कि अगर कोई भी वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करते हुए पाया जाता है तो उसका लाइसेंस तुरंत कैंसिल कर दिया जाये.

टिप्पणियां
5. Labour Day 2018: अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर आलिया भट्ट ने किया श्रमदान, बोलीं- सही में लेबर डे है...
Labour Day 2018: अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर आलिया भट्ट ने किया श्रमदान, बोलीं- सही में लेबर डे है...

आलिया भट्ट ने लेबर डे (अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस) के मौके पर जमकर पसीना बहाना. जी हां, वे Labour Day के मौके पर फावड़ा चलाती नजर आईं. बता दें कि वे किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रही थीं, बल्कि आलिया भट्ट एनजीओ पानी फाउंडेशन के लिए मराठवाड़ा में श्रमदान किया. खास यह कि वे 'कलंक' फिल्म की शूटिंग से समय निकालकर ये काम करने के लिए गई थीं. इस तस्वीर में वे जमीन में खुदाई करती नजर आ रही हैं. आमिर खान भी पानी फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं और पानी के महत्व को लेकर काम कर रहे हैं. आलिया भट्ट ने कल ट्वीट किया थाः 'कल एक मई है...मैं मराठवाड़ा के गांव में रहूंगी, श्रमदान करने जा रही हूं. फावड़ा मेरे हाथ में रहेगा. आपका क्या प्लान है?'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement