पीएम मोदी ने नवरात्रि और गुडी पड़वा पर्व पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "देशभर में कई लोग 'नए वर्ष' की शुरुआत का जश्न मना रहे हैं. मैं उन सभी को शुभकामनाएं देता हूं. आपका वर्ष अद्भुत रहे." 

पीएम मोदी ने नवरात्रि और गुडी पड़वा पर्व पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नवरात्रि और भारतीय नववर्ष के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "देशभर में कई लोग 'नए वर्ष' की शुरुआत का जश्न मना रहे हैं. मैं उन सभी को शुभकमनाएं देता हूं. आपका वर्ष अद्भुत रहे." 

 


एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "गुडी पड़वा पर महाराष्ट्र के मेरे भाईयों और बहनों को बधाई। मुझे आशा है कि आगामी वर्ष आपके सभी सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करेगा'. ​
 
प्रधानमंत्री ने मणिपुर के लोगों को भी बधाई दी. उन्होंने लिखा, "मणिपुर के लोगों को साजिबू चीरौबा की बधाई. आने वाला वर्ष आप सभी के जीवन में शांति और समृद्धि लाए."
 
क्या है गुडी पाडवा पर्व
गुडी’ का अर्थ 'विजय पताका' होता है. कहते हैं शालिवाहन नामक एक कुम्हार-पुत्र ने मिट्टी के सैनिकों की सेना से प्रभावी शत्रुओं का पराभव किया. इस विजय के प्रतीक रूप में शालिवाहन शक का प्रारंभ इसी दिन से होता है. ‘युग‘ और ‘आदि‘ शब्दों की संधि से बना है ‘युगादि‘, अपने अपभ्रंश रूप में उगादि कहलाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com