जम्मू के नगरोटा में मारे गए आतंकी 'कुछ बड़ा करने' की फिराक में थे, PM ने की रिव्यू मीटिंग

PM Review Meeting: गुरुवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकवादियों को मार गिराया था. जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी और एक ट्रक में सवार होकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर  जा रहे थे.

नई दिल्ली:

PM Review Meeting: जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल, विदेश सचिव और खुफिया एजेंसी के टॉप अफसरों के साथ बैठक की है. बैठक में एजेंसियों ने इनपुट दिए हैं  कि आतंकी संगठन 26/11 की बरसी पर कुछ बड़ा करने की योजना बना रहे थे. सूत्रों ने एनडीटीवी को ये जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया है, "पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों की मुठभेड़ में मारे जाने और उनके साथ बड़ी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि वो बड़ी तबाही और विनाश की योजना में थे लेकिन उनकी साजिश को एक बार फिर से विफल कर दिया गया है."

गुरुवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू जिले के नगरोटा इलाके में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकवादियों को मार गिराया था. जैश-ए-मोहम्मद के इन चारों आतंकवादियों के एक ग्रुप ने बुधवार रात सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ की थी और एक ट्रक में सवार होकर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर  जा रहे थे. खुफिया सूचना पर पुलिस ने उस ट्रक को नगरोटा के पास एक टोल प्लाजा पर रोक दिया था. इसके बाद हथियारों से लैश आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था.

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षाबलों ने 4 संदिग्ध जैश आतंकियों को किया ढेर, देखें- एनकाउंटर का VIDEO

इस दौरान सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होने लगी. मुठभेड़ के दौरान ट्रक में आग लग गईलेकिन सुरक्षा बलों ने चारों आतंकियों को ढेर कर दिया. सीआरपीएफ की 160 बटालियन और 137 बटालियन के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के SOG ने मिलकर इसे अंजाम दिया था. इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.

जैश आतंकियों से पूछताछ में खुलासा : कश्मीर को बनाना चाहते हैं अलग देश, पाक में ट्रेनिंग का था प्लान

मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल. 6 एके-56 राइफल, 29 ग्रेनेडऔर अन्य सामान और मैगजीन बरामद हुए थे. हाल के दिनों में बरामद हुई ये बड़ी खेप है. इससे साफ होता है कि आतंकी देश में बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग के साथ आए थे.

Newsbeep

वीडियो- जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षाबलों ने 4 संदिग्ध जैश आतंकियों को किया ढेर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com