'फानी' पर ममता दीदी से मैंने दो बार बात करने की कोशिश की, मगर अहंकार की वजह से उन्होंने मुझसे बात तक नहीं की: PM मोदी

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी की विभीषिका का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी बंगाल पहुंचे और उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला.

'फानी' पर ममता दीदी से मैंने दो बार बात करने की कोशिश की, मगर अहंकार की वजह से उन्होंने मुझसे बात तक नहीं की: PM मोदी

ममता बनर्जी पर पीएम मोदी का हमला.

कोलकाता:

ओडिशा में चक्रवाती तूफान फानी की विभीषिका का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी बंगाल पहुंचे और उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को स्पीडब्रेकर दीदी बताते हुए कहा कि उन्होंने फानी तूफान पर भी राजनीति करने की कोशिश की. मैंने ममता बनर्जी से संपर्क करने की कोशिश की, मगर उनका अहंकार इतना अधिक है कि उन्होंने मुझसे बात करने से भी मना कर दिया. बता दें कि इससे पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के साथ उन्होंने आपदा प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे किया और फानी से निपटने के लिए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री की तारीफ की. 

तूफान फानी से निपटने के लिए ओडिशा सरकार की तारीफ में बोले पीएम मोदी- नवीन बाबू ने बहुत अच्छा काम किया है

बंगाल में पीएम मोदी ने कहा कि 'मैं अभी, ओडिशा से फोनी से हुए नुकसान का जायजा लेकर यहां आया हूं. यहां पश्चिम बंगाल में भी जो हालात बने हैं, उससे मैं भली-भांति परिचित हूं. जिन साथियों ने इस आपदा में अपनों को खोया है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. यहां की स्पीड ब्रेकर दीदी ने इस चक्रवात पर भी राजनीति करने की कोशिश की है. चक्रवात से पहले मैंने ममता दीदी से फोन पर बात करने की कोशिश की. लेकिन दीदी का अहंकार इतना ज्यादा है, कि उन्होंने मुझसे बात नहीं की. मैं इंतजार करता रहा कि शायद दीदी वापस मुझे फोन करें. लेकिन उन्होंने नहीं किया. मैंने फिर भी, उन्हें दोबारा फोन किया. मैं पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए चिंता में था, इसलिए ममता दीदी से बात करना चाहता था. लेकिन दीदी ने दूसरी बार भी मुझसे बात नहीं की.' 

1999 के सुपर साइक्लोन से मेरा सामना और इस साइक्लोन से क्या सीखा ओडिशा सरकार ने

पीएम मोदी ने कहा कि दीदी की इस राजनीति के बीच, मैं पश्चिम बंगाल के लोगों को फिर भरोसा देता हूं कि केंद्र सरकार पूरी शक्ति से पश्चिम बंगाल की जनता के साथ खड़ी है और राहत के काम में राज्य सरकार का हर तरह से सहयोग कर रही है. देशवासियों की जान और संपत्ति की रक्षा के लिए आपदा प्रबंधन से जुड़े हमारे तमाम साथी, निस्वार्थ भाव से जुटे रहते हैं. ये हमारा सौभाग्य रहा है कि इन साथियों के लिए जो राष्ट्रीय पुरस्कार हमारी सरकार ने शुरू किया, वो नेताजी सुभाष चंद्र बोस के नाम पर ही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से फानी चक्रवात पर बातचीत की कोशिश की थी, उधर से नहीं आया जवाब: अधिकारी

उन्होंने कहा कि तीन-चार दिन पहले भारत को आतंकवाद से लड़ाई में एक बहुत बड़ी जीत मिली है. पाकिस्तान के पाले-पोसे आतंकी मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है. आपको इसका गर्व हुआ? लेकिन आपने इसको लेकर दीदी को देश की तारीफ करते सुना क्या?.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने 'फानी' चक्रवात के मद्देनजर ओडिशा की स्थिति का जायजा लिया. पीएम मोदी ने राज्य के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी अधिकारियों द्वारा चलाए जा रहे राहत और मरम्मत कार्यो का जायजा लिया. बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य में चक्रवात से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए हवाई सर्वेक्षण किया. पीएम मोदी ने पूरी, खुर्दा, कटक, जगतसिंहपुर, जजपुर, केंद्रपाड़ा, भद्रक और बालासोर का हवाई सर्वेक्षण किया. राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धमेर्ंद्र प्रधान और राज्यपाल गणेश लाल ने हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत का किया.