राहुल गांधी ने कहा, गरीब किसानों की जमीन हथियाने के लिए गजब की जल्दी में हैं मोदी जी

राहुल गांधी ने कहा, गरीब किसानों की जमीन हथियाने के लिए गजब की जल्दी में हैं मोदी जी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री तीसरी बार भूमि अध्यादेश को फिर से लागू करने का फैसला करके गरीब किसानों की जमीन 'हथियाने' के लिए 'गजब की जल्दी' में हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'मोदी जी गरीब किसानों से किसी भी कीमत पर जमीन हथियाने के लिए गजब की जल्दी में हैं। तीसरी बार किसान विरोधी भूमि अध्यादेश पर जोर दिया जा रहा है।' उन्होंने ट्वीट किया, 'कांग्रेस पार्टी सूट बूट की सरकार के खिलाफ किसान और मजदूरों के अधिकारों के लिए लड़ाई जारी रखेगी।'

राहुल की इस प्रतिक्रिया से कुछ घंटे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक बैठक में विवादास्पद भूमि अध्यादेश को तीसरी बार फिर से जारी करने की सिफारिश की थी। 2013 में यूपीए सरकार के शासनकाल में पारित हुए भूमि अधिग्रहण विधेयक के पीछे राहुल की सोच शामिल रही थी।

यूपीए सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार ने संयुक्त समिति में होने वाली कवायद का मजाक उड़ाया है, जिसने कल ही पहली बैठक की थी। उन्होंने कैबिनेट के फैसले की निंदा करते हुए कहा कि यह 'काला' अध्यादेश समिति के महत्व को कमजोर करेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रमेश ने कहा कि इस कदम से यह संदेश जाता है कि मोदी सरकार नमो (नो एक्ट, मेक ऑर्डिनेंस) में भरोसा रखती है।