NDTV Khabar

राहुल गांधी ने कहा, गरीब किसानों की जमीन हथियाने के लिए गजब की जल्दी में हैं मोदी जी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी ने कहा, गरीब किसानों की जमीन हथियाने के लिए गजब की जल्दी में हैं मोदी जी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री तीसरी बार भूमि अध्यादेश को फिर से लागू करने का फैसला करके गरीब किसानों की जमीन 'हथियाने' के लिए 'गजब की जल्दी' में हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'मोदी जी गरीब किसानों से किसी भी कीमत पर जमीन हथियाने के लिए गजब की जल्दी में हैं। तीसरी बार किसान विरोधी भूमि अध्यादेश पर जोर दिया जा रहा है।' उन्होंने ट्वीट किया, 'कांग्रेस पार्टी सूट बूट की सरकार के खिलाफ किसान और मजदूरों के अधिकारों के लिए लड़ाई जारी रखेगी।'

राहुल की इस प्रतिक्रिया से कुछ घंटे पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक बैठक में विवादास्पद भूमि अध्यादेश को तीसरी बार फिर से जारी करने की सिफारिश की थी। 2013 में यूपीए सरकार के शासनकाल में पारित हुए भूमि अधिग्रहण विधेयक के पीछे राहुल की सोच शामिल रही थी।

टिप्पणियां

यूपीए सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे जयराम रमेश ने कहा कि मोदी सरकार ने संयुक्त समिति में होने वाली कवायद का मजाक उड़ाया है, जिसने कल ही पहली बैठक की थी। उन्होंने कैबिनेट के फैसले की निंदा करते हुए कहा कि यह 'काला' अध्यादेश समिति के महत्व को कमजोर करेगा।


रमेश ने कहा कि इस कदम से यह संदेश जाता है कि मोदी सरकार नमो (नो एक्ट, मेक ऑर्डिनेंस) में भरोसा रखती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement