पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, कोलकाता पोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम आज कोलकाता पोर्ट के 150 साल पूरे होने के मौके पर एक समारोह में सुबह 11 बजे शामिल होंगे.

पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन, कोलकाता पोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल

पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का दूसरा दिन

खास बातें

  • पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन
  • कोलकाता पोर्ट के 150 साल पूरे होने के मौके पर कार्यक्रम में होंगे शामिल
  • कई अन्य क्रार्यक्रंमों में भी होंगे शामिल
कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे का आज दूसरा दिन है. पीएम आज कोलकाता पोर्ट के 150 साल पूरे होने के मौके पर एक समारोह में सुबह 11 बजे शामिल होंगे. इसके साथ ही वह एक कुशल विकास केंद्र और प्रीतिलता छात्रावस का उद्घाटन करेंगे, ये छात्रावास सुदंर वन की 200 आदिवासी छात्राओं के लिए है. वहीं इससे पहले पीएम मोदी शनिवार देर शाम रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे और रात में वहीं रुके. आज विवेकानंद की जयंती भी है, लिहाजा उम्मीद जताई जा रही है कि वह आज स्वामी विवेकानंद मंदिर में ध्यान भी करेंगे. मोदी शहर के दो दिवसीय दौरे पर हैं और उनका पहले यहां स्थित राजभवन में रुकने का कार्यक्रम था. 

CAA पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए लिखे गए 5.5 लाख पत्र

कल दौरे के पहले दिन शनिवार को कोलकाता में पीएम का खासा व्यस्त कार्यक्रम था. ममता बनर्जी बेशक सियासत में उनकी धुर-विरोधी हैं लेकिन प्रोटोकॉल के तहत ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाक़ात की. प्रधानमंत्री के साथ राज भवन में बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने उन्हें नई दिल्ली आकर राज्य के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कहा है. सीएम ने प्रधानमंत्री के साथ बैठक को ‘शिष्टाचार भेंट' करार दिया. बनर्जी ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री के सामने बकाया वित्तीय सहायता के विषय को उठाया, जिसे राज्य को केंद्र से मिलना अभी बाकी है. टीएमसी चीफ ने कहा, 'मैंने उन्हें यह भी कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. मैंने उन्हें बताया कि हम सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ हैं. मैंने उनसे कहा कि वह इन मुद्दों पर फिर से विचार करें और सीएए वापस लें. 

कोलकाता में पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के विरोध में किया गया प्रदर्शन, हवाई अड्डे के बाहर नारेबाजी

राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को लेकर ममता बनर्जी को छात्रों के विरोध-प्रदर्शन का सामना भी करना पड़ा. साथ ही राज्य का सियासी पारा भी चढ़ता हुआ नजर आया. प्रधानमंत्री मोदी और बनर्जी के बीच बैठक को लेकर कांग्रेस और माकपा ने तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की है जिनमें उन्होंने कहा कि इससे अब तृणमूल कांग्रेस का ‘‘दोहरा मापदंड'' बेनकाब हो गया है. माकपा के पोलित ब्यूरो के सदस्य मोहम्मद सलीम ने कहा, ''ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस अब बेनकाब हो गये हैं। हम लंबे समय से यह कहते रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस बंगाल में भाजपा की बी टीम है." कांग्रेस ने भी इसी बात को दोहराया. 

Video: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, CAA-NRC को लेकर हुई बात

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com