यह ख़बर 07 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी ने शरीफ को पत्र लिखा, बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता की पेशकश की

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए पीएम की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारी बारिश के कारण पाक अधिकृत कश्मीर पाक अधिकृत कश्मीर में आई भीषण बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता की पेशकश करते हुए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखा है।

जम्मू-कश्मीर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के एक-दिवसीय यात्रा पर गए मोदी ने राज्य में स्थिति का जायजा लेते हुए कहा, उन्हें बताया गया है कि नियंत्रण रेखा के पार भी बाढ़ के कारण जान-माल को यदि ज्यादा नहीं तो बराबर ही नुकसान पहुंचा है।

इस्लामाबाद में भारत के उच्चायुक्त के माध्यम से पहुंचाए गए इस पत्र में मोदी में लिखा है, 'मेरी संवेदनाएं प्रभावित लोगों तथा उनके परिजनों के साथ हैं।' उन्होंने लिखा है, 'जरूरत के ऐसे वक्त में मैं सहायता की पेशकश करता हूं, जिनकी संभवत: पाकिस्तान सरकार द्वारा किए जा रहे राहत कार्यों में जरूरत पड़े। हमारे संसाधन आपके लिए तैयार है, जहां भी आपको उनकी जरूरत हो।'

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि, मोदी ने इसे 'बेहद दुख की बात' बताते हुए कहा कि 'रेकॉर्ड बारिश और उससे आई बाढ़ के कारण मची त्रासदी अभूतपूर्व है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले मोदी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की भांति पाक अधिकृत कश्मीर के लोगों को भी बाढ़ से काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा था कि यह मानवीय कार्य है और भारत ऐसे काम करने में कभी पीछे नहीं हटेगा।