UNGA में PM मोदी : विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत, दुनिया को भी COVID-19 से उबारेगा

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 8-9 महीने से पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से संघर्ष कर रहा है.

UNGA में PM मोदी : विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश भारत, दुनिया को भी COVID-19 से उबारेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को आज संबोधित किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 8-9 महीने से पूरा विश्व कोरोना वैश्विक महामारी से संघर्ष कर रहा है.  इस वैश्विक महामारी से निपटने के प्रयासों में संयुक्त राष्ट्र कहां है? एक प्रभावशाली Response कहां है?

पीएम मोदी ने कहा कि महामारी के इस मुश्किल समय में भी भारत की pharmaceutical industry ने 150 से अधिक देशों को जरूरी दवाइयां भेजीं हैं. मोदी ने कहा, ''विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वासन देना चाहता हूं. भारत की Vaccine Production और Vaccine Delivery क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी.''

प्रधानमंत्री ने कहा कि विश्व के सब से बड़े लोकतंत्र होने की प्रतिष्ठा और इसके अनुभव को हम विश्व हित के लिए उपयोग करेंगे. हमारा मार्ग जनकल्याण से जगकल्याण का है. भारत की आवाज़ हमेशा शांति, सुरक्षा, और समृद्धि के लिए उठेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com