NDTV Khabar

पीएम मोदी ने कहा - आज 50 करोड़ लोग सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थी, गरीबों-वंचितों पर ध्यान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से बात की. उन्होंने कहा कि 28 करोड़ नए बैंक खाते खोले गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने कहा - आज 50 करोड़ लोग सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थी, गरीबों-वंचितों पर ध्यान

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से बात की.

खास बातें

  1. पीएम ने विभिन्न सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से बात की
  2. कहा- मैं चाहता हूं कि बीमा को लेकर लोगों को नजरिया बदले
  3. सभी को बीमा कराना चाहिये, यह बहुत जरूरी है
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विभिन्न सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों से नमो एप पर बात की. उन्होंने कहा कि 28 करोड़ नए बैंक खाते खोले गए. यह इस अवधि में पूरे विश्व में खोले गए कुल खातों का 55 फीसद है. अब सामाजिक व्यवस्था बदल रही है. आज प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत लाइफ कवर और रुपे कार्ड की सुविधा उपलब्ध कराई है. वहीं दो बीमा और एक पेंशन योजना भी शुरू की है. इसी का परिणाम है कि आज 2018 में करीब 50 करोड़ लोग तमाम जन सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थी हैं. पीएम ने लाभार्थियों से बात के दौरान उनके सवालों का जवाब भी दिया. उन्होंने कहा कि योजनाओं के बारे में अन्य लोगों को भी जागरूक करना चाहिये. ताकि उन्हें भी लाभ मिल सके. 

यह भी पढ़ें : नमो ऐप पर बोले पीएम मोदी- डिजिटल इंडिया दलाली रोकने का अभियान, इससे दलाल और बिचौलिये परेशान


पीएम मोदी ने कहा कि थोड़ी सी जागरूकता से तमाम योजनाओं का लाभ उठाया जा सकता है. योजनाओं के जरिये संकट की घड़ी में मदद मिल जाती है. सरकार की योजनाएं ऐसी ही हैं. लोगों को इसका फायदा उठाना चाहिए. खासकर गरीब भाई-बहन इसका फायदा लें तो मुझे बहुत संतोष होता है. उन्होंने कहा कि मुश्किल घड़ी में परिवार को आर्थिक संबल मिल जाए, इसी उद्देश्य से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना शुरू की है. 330 रुपये प्रति वर्ष से दो लाख तक कवर मिल जाता है. यह एक रुपये प्रति दिन से भी कम है. साढ़े पांच करोड़ लोग इसका फायदा उठा चुके हैं अब तक. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : सरकार के प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए PM मोदी ने शुरू किया सर्वेक्षण

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement