गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचई से मिलने को उत्सुक हैं पीएम मोदी

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचई से मिलने को उत्सुक हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

सान फ्रांसिस्को:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई की उस टिप्पणी को स्वीकार किया, जिसमें उन्होंने कहा है कि उनकी कंपनी भारत को एक प्रमुख बाजार के रूप में देखती है और कंपनी के सान जोस स्थित परिसर में वह मोदी के आगमन को लेकर उत्सुक हैं।

मोदी ने 4जी शिखर बैठक से पहले शनिवार को ट्वीट किया, "सुंदर पिचई आपके संदेश के लिए धन्यवाद।" उन्होंने कहा, "मैं डिजिटलइंडिया में गूगल की भूमिका की सराहना करता हूं और आज आपसे मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं।" मोदी शनिवार को गूगल परिसर जाकर पिचाई से मिलने वाले हैं।

पिचई ने इसके पहले यूट्यूब पर एक पोस्ट में कहा था कि गूगल भारत के साथ अपनी साझेदारी नवीनीकृत करने और बढ़ाने के लिए उत्सुक है, क्योंकि कंपनी भारत को अपने वैश्विक विस्तार योजना में एक प्रमुख बाजार के रूप में देखती है।

भारतीय मूल के नवनियुक्त मुख्य कार्यकारी पिचई ने कहा था, "हम आशा करते हैं आपका (मोदी) दौरा सिलिकॉन वैली में लोगों को ऊर्जान्वित करेगा, देश में मौजूद भारतीयों को उत्साहित करेगा और हमारी साझेदारी को नवीनीकृत और मजबूत करेगा।" पिचई ने मोदी के डिजिटल इंडिया पहल की भी प्रशंसा की और कहा कि गूगल इसमें भूमिका निभाने के लिए उत्साहित है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी का डिजिटल इंडिया दृष्टिकोण क्रांति का केंद्र है और इसे भारत और सिलिकॉन वैली दोनों जगह अपार समर्थन प्राप्त हुआ है। अगले कुछ वर्षों में हम समझते हैं कि पांच करोड़ महिलाएं और दो करोड़ छोटे कारोबार पहली बार ऑनलाइन हो जाएंगे।"