यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम नरेंद्र मोदी ने हरियाणा, महाराष्ट्र में बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की

करनाल की रैली में भाषण देते पीएम नरेंद्र मोदी

करनाल / बीड:

हरियाणा और महाराष्ट्र में 15 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पूरी तरह कमर कस ली है। पार्टी के स्टार कैंपेनर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करनाल में आयोजित रैली में कहा कि यह चुनाव हरियाणा का भाग्य तय करेगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा मुझे घर जैसा लगता है।

पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग 60 साल में कुछ नहीं कर पाए, वे 60 दिन के मेरे काम का हिसाब मांग रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, हमने कैलाश मानसरोवर के लिए नया रास्ता खुलवा दिया, हम चीन को समझाने में सफल रहे। अब सड़क मार्ग से आराम से कैलाश यात्रा कर सकते हैं।

मोदी ने कहा कि हरियाणा सरकार बासमती चावल पैदा करने वाले किसानों की बदहाली के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, अगर हरियाणा को आगे ले जाना है तो इसके लिए कांग्रेसमुक्त हरियाणा चाहिए, यहां पूर्ण बहुमत वाली सरकार बननी चाहिए, रुकावट वाली सरकार बनी तो मैं दिल्ली में रह जाऊंगा और हरियाणा का सही विकास नहीं हो पाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि आजकल जमाना हाई-फाई का है, वाई-फाई का है, लेकिन महत्व सफाई का भी है।

मोदी ने कहा कि समूचा विश्व आज भारत को बड़े सम्मान की दृष्टि से देख रहा है और यह भारत के 125 करोड़ लोगों की वजह से हुआ है, जिन्होंने केंद्र में मजबूत और स्थिर सरकार बनाई।

प्रधानमंत्री ने पूछा, भारत का गौरव आज क्यों बढ़ा है? उन्होंने कहा, यह मोदी की वजह से नहीं है, यह भारत के 125 करोड़ लोगों की वजह से है, जिन्होंने दिल्ली में एक स्थिर और मजबूत सरकार बनाई। यह आपका जादू है, न कि मोदी का जादू। क्या आप चाहते हैं कि हरियाणा का नाम भी सारी दुनिया में गूंजे। उन्होंने कहा, इसके लिए पहली शर्त है कि यहां कांग्रेस मुक्त हरियाणा होना चाहिए। दूसरी यह कि पूर्ण बहुमत के साथ मजबूत सरकार होनी चाहिए। और तीसरी, यह कि यहां ऐसी सरकार होनी चाहिए, जो हरियाणा में मोदी को काम करने (का मौका) दे।

रैली में अपने भाषण में मोदी ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को किसान विरोधी करार दिया और पार्टी के इस दावे को खारिज किया कि हरियाणा नंबर-1 राज्य है। उन्होंने कहा कि साक्षरता दर, प्रति व्यक्ति आय, गरीबी उन्मूलन, स्वास्थ्य शिक्षा सहित कई चीजों में राज्य काफी पीछे है।

मोदी ने विपक्षी दल इनेलो पर भी करारा हमला किया और लोगों से पूछा कि क्या वे चाहते हैं कि राज्य का शासन जेल से चले। इनेलो अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा सुनाई गई है। स्वास्थ्य आधार पर जमानत पर चल रहे चौटाला ने कहा था कि वह तिहाड़ जेल से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

वहीं, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीड में चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कहा कि यह विराट जनसागर गोपीनाथ मुंडे जी की तपस्या का फल है, आज अगर मुंडे जी होते तो मुझे महाराष्ट्र आने की जरूरत भी न होती।

मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले 15 सालों के दौरान कोई विकास नहीं हुआ। उन्होंने सवाल किया, क्या किसानों, युवाओं, महिलाओं, दलितों का कोई विकास हुआ...क्या शहरों, गांवों का विकास हुआ...मोदी ने कहा अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करते हैं, लेकिन महाराष्ट्र सरकार तो रोज कौन बनेगा अरबपति खेलते रहे... पीएम ने कहा कि एनसीपी और कांग्रेस की सरकार पंजे और घड़ी का मिलन था। घड़ी भ्रष्टाचार करती रही और पंजा साफ करता रहा...

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस मुझसे पूछती है कि मैंने क्या किया...आप बताइए कांग्रेस इतने सालों तक सत्ता में रही, लेकिन अमेरिका में कभी हिन्दुस्तान का डंका बजा था क्या, लेकिन इस बार ऐसा हुआ। मोदी ने कहा, एनसीपी की घड़ी चलती रही, पंजे ने सब साफ कर दिया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में स्थिर बीजेपी सरकार की जरूरत है। मोदी ने कहा कि चीन, महाराष्ट्र में एक इंडस्ट्रियल पार्क का निर्माण करेगा, नौजवानों को रोजगार मिलेगा। मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल के लिए जापान मदद करेगा, महाराष्ट्र की प्रगति होगी।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com