पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

PM Modi Ladakh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर तैनात जवानों की हौसला बढ़ाने के लिए एक दिन की लेह यात्रा पर पहुंचे. बिना किसी पूर्व जानकारी और निर्धारित कार्यक्रम की सूचना के पीएम मोदी का पहुंचना हर किसी को हैरान कर देने वाला था.

पीएम मोदी ने लद्दाख यात्रा के दौरान सिंधु नदी के तट पर पूजा-अर्चना की

PM Modi Ladakh Visit: पीएम मोदी शुक्रवार को लद्दाख में जवानों के बीच पहुंचे

नई दिल्ली:

PM Modi Ladakh Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पर तैनात जवानों की हौसला बढ़ाने के लिए एक दिन की लेह यात्रा पर पहुंचे. बिना किसी पूर्व जानकारी और निर्धारित कार्यक्रम की सूचना के पीएम मोदी का पहुंचना हर किसी को हैरान कर देने वाला था. पीएम मोदी ने लद्दाख में फॉरवर्ड ब्रिगेड में नीमू पहुंचने पर सिंधु नदी का दर्शन पूजा भी किया. बता दें कि लद्दाख में सिंधु नदी के तट पर हस साल सिंधु दर्शन महोत्सव मनाया जाता है. जून महीने के आखिरी हफ्ते में होने वाले इस महोत्सव में बड़ी संख्या में सैलानी पहुंचते हैं लेकिन इस साल कोरोना की वजह से यह महोत्सव नहीं हो पाया. यह महोत्सव शांति एकता और सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक माना जाता है. 

लद्दाख दौरे के दौरान पीएम मोदी ने वॉर मेमोरियल का भी दौरा किया और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी गलवान में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में घायल जवानों से मुलाकात करने भी पहुंचे. पीएम मोदी के इस दौरे को भारत की विदेश नीति में आई आक्रमकता के तौर पर देखा जा रहा है, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने चीन का नाम लिए बगैर कहा कि विस्तारवाद का युग समाप्त हो गया है, यह विकास का युग है. इतिहास गवाह कि विस्तारवादी ताकतें या तो हार गईं या उन्हें वापस जाने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

Newsbeep

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जवानों को जमकर सराहा, उन्होंने कहा कि आपका ये हौसला, आपका शौर्य, और मां भारती के मान-सम्‍मान की रक्षा के लिए आपका समर्पण अतुलनीय है. आपकी जीवटता भी दुनिया में किसी से  भी  कम नहीं है. जिन कठिन परिस्थितियों में, जिस ऊंचाई पर आप मां भारती की ढाल बन करके उसकी रक्षा करते हैं, उसकी सेवा करते हैं, उसका मुकाबला पूरे विश्‍व में कोई नहीं कर सकता. आपका साहस उस ऊंचाई से भी ऊंचा है जहां आप तैनात हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: लद्दाख से चीन को पीएम का संदेश