NDTV Khabar

विकास योजनाओं को लॉन्च करते हुए बोले पीएम मोदी, दमन मिनी-भारत बन चुका है

पीएम ने इस मौके पर कहा कि दमन में 1 लाख LED बल्ब बाटे गए हैं जिससे अकेले दमन में मध्यम वर्गीय परिवारों के 7 करोड़ रुपये से अधिक की बिजली के बिलों में बचत हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विकास योजनाओं को लॉन्च करते हुए बोले पीएम मोदी, दमन मिनी-भारत बन चुका है

विकास योजनाओं को लॉन्च करते हुए बोले पीएम मोदी, दमन मिनी-भारत बन चुका है

खास बातें

  1. पीएम मोदी आज दमन में योजनाओं के उद्घाटन के लिए पहुंचे
  2. दमन आज एक प्रकार से लघु भारत बन गया है, बोले पीएम
  3. बोले, अकेले एलईडी बल्ब के इस्तेमाल से बिजली बचत हुई है
दमन: पीएम मोदी ने आज दमन में विकास योजनाओं का लॉन्च किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, दमन आज एक प्रकार से लघु भारत बन गया है क्योंकि हर राज्य से आए हुए लोग रहते हैं. जो बातें हम दिल्ली में देखते हैं वही दमन में दिखाई देती हैं. पीएम ने इस मौके पर कहा कि दमन में 1 लाख LED बल्ब बाटे गए हैं जिससे अकेले दमन में मध्यम वर्गीय परिवारों के 7 करोड़ रुपये से अधिक की बिजली के बिलों में बचत हुई है.

जिस भारत को बनाने में हमने 70 साल लगाए, उसे तहस-नहस किया जा रहा है : शशि थरूर

पीएम ने कहा, दमन को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए मैं यहां के लोगों और स्थानीय प्रशासन को बधाई देता हूं. उन्होंने इसे एक बड़ा कदम बताया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों से आग्रह करता हूं कि स्वच्छता को सर्वाधिक महत्व दें. पीएम मोदी ने यहां1000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. वह कल सूरत में मैराथन को झंडा दिखाकर रवाना करेंगे. दमन दीव एवं दादर एवं नगर हवेली के प्रशासक के सलाहकार एस एस यादव ने बताया था, पीएम मोदी जलशोधन संयंत्र, एक गैस पाइपलाइन, एक विद्युत उपकेंद्र, एक निगम बाजार, एक फुट ओवरब्रिज समेत कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

टिप्पणियां
Video- PNB घोटाला: पीएम मोदी ने सख्त कार्रवाई की दी चेतावनी


उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा तथा अहमदाबाद एवं दीव को जोड़ने वाली एयर ओडिशा उड़ान सेवा का भी शुभारंभ करेंगे. उनका महिलाओं के बीच ई-रिक्शा वितरित करने तथा दिव्यांगों को स्कूटर देने का भी कार्यक्रम है. वह मेधावी विद्यार्थियों से बातचीत भी करेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement