NDTV Khabar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड की महारानी मैक्सिमा से की मुलाकात

बयान में कहा गया है कि महारानी मैक्सिमा ने भारतीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग (आईटीईसी) योजना के जरिये भारत द्वारा इस दिशा में किए गए प्रयासों की सराहना की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड की महारानी मैक्सिमा से की मुलाकात
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड की महारानी मैक्सिमा के साथ वित्तीय समावेशन और वैश्विक विकास वित्त पर विचार विमर्श किया. महारानी मैक्सिमा संयुक्त राष्ट्र महासचिव के विकास के लिए समावेशी वित्त के विशेष दूत के रूप में भारत यात्रा पर आई हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री मोदी और महारानी मैक्सिमा ने सरकार द्वारा पिछले कुछ साल के दौरान वित्तीय समावेशन के लिए की गई विशेष पहलों मसलन जनधन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना , प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना और अटल पेंशन पर चर्चा की. महारानी मैक्सिमा ने इन कदमों के जरिये हुई प्रगति की सराहना की. ’’ 

आज से PM मोदी मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया के दौरे पर, कहा- एक्ट ईस्ट नीति को मिलेगा बढ़ावा

इसके अलावा दोनों नेताओं ने वैश्विक विकास वित्त पर भी विचार विमर्श किया. बयान में कहा गया है कि महारानी मैक्सिमा ने भारतीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग (आईटीईसी) योजना के जरिये भारत द्वारा इस दिशा में किए गए प्रयासों की सराहना की.

टिप्पणियां
पीएम मोदी ने संघर्ष विराम का समर्थन किया
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement