NDTV Khabar

Howdy Modi:पीएम मोदी ने ह्यूस्टन में किया कश्मीर से धारा 370 हटाने का जिक्र, कहा- 70 साल की चुनौती को भारत ने दे दिया 'फेयरवेल'

पीएम मोदी ने हाल ही  में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने का जिक्र किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ह्यूस्टन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ह्यूस्टन में रविवार को 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) समारोह में अपने संबोधन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा. साथ ही पीएम ने हाल ही  में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने का जिक्र किया. उन्होंने कहा, "देश के सामने 70 साल से एक चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले भारत ने इसे 'फेयरवेल' दे दिया है. ये विषय है अनुच्छेद 370 का."

...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

मोदी ने कहा, "अनुच्छेद 370 ने जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकार से वंचित रखा था. इस स्थिति का लाभ आतंकवादी और अलगाववादी उठा रहे थे. संविधान ने जो अधिकार भारत को दिए हैं, वही अधिकार अब जम्मू एवं कश्मीर को मिल गया है. वहां की महिलाओं और दलितों के साथ हो रहा भेदभाव अब खत्म हो गया है. राज्यसभा और लोकसभा में इसपर घंटों चर्चा हुई. राज्यसभा में हमारी बहुमत नहीं है, इसके बावजूद हमारे दोनों सदनों ने इस फैसले को दो तिहाई बहुमत से पारित किया है."


हाउडी मोदी में पीएम ने इमरान खान पर साधा निशाना, कहा- जिनसे खुद का देश नहीं संभल रहा, उन्हें 370 हटाने से दिक्कत है

उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए हुए कहा, "हमारे फैसलों से उन लोगों को दिक्कत हो रही है, जिनसे अपना देश संभल नहीं रहा है। उनकी पहचान सारी दुनिया जानती है। अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? अब समय आ गया है कि आतंकवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए."

टिप्पणियां

Howdy Modi कार्यक्रम में बोले प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद को पालने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का वक्त

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं यहां जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हैं।" उन्होंने कहा, "भारत में बहुत कुछ हो रहा है, बहुत कुछ बदल रहा है और बहुत कुछ करने के इरादे से हम चल रहे हैं। हमने नई चुनौतियों को पूरा करने की जिद ठान रखी है."

VIDEO: ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में पीएम मोदी का पूरा भाषण
  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement