NDTV Khabar

PM मोदी मलेशिया समेत तीन देशों के दौर पर आज से, CBSE 10वीं का रिजल्ट आज, 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से दो जून तक इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर का दौरा करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PM मोदी मलेशिया समेत तीन देशों के दौर पर आज से, CBSE 10वीं का रिजल्ट आज, 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से दो जून तक इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर का दौरा करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से दो जून तक इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर का दौरा करेंगे. यह दौरा एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत दक्षिणपूर्व एशिया के साथ संबंधों को बढ़ाने के लिए भारत के प्रयासों का हिस्सा है. पीएम मोदी ने कहा कि इन तीनों देशों के साथ भारत के मजबूत संबंध हैं और उनके दौरे से देश की एक्ट ईस्ट नीति को और बढ़ावा मिलेगा.सिंगापुर में वह वार्षिक सुरक्षा सम्मेलन शांगरी ला वार्ता को एक जून को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा, ‘पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस सम्मेलन को संबोधित करेगा.कर्नाटक के बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की इस टिप्पणी की निंदा की कि वह राज्य के लोगों के नहीं बल्कि कांग्रेस के ‘रहमोकरम’ पर हैं. बीजेपी नेताओं ने कहा कि वह ‘अपने ही लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं.’दूसरी ओर, दिल्ली में बीजेपी के एक प्रवक्ता ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुऐ कहा कि वह राज्य में कांग्रेस के एटीएम के ‘चीफ मैनेजर (सीएम)’ हैं और गांधी परिवार के चरणों में दंडवत हैं. आज CBSE 10th Result 2018: शाम 4 बजे केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (CBSE) 10वीं के नतीजे आएंगे. इस साल 28 लाख स्टूडेंट्स ने CBSE बोर्ड की परीक्षा दी थी जिनमें 16 लाख स्टूडेंट्स ने 10वीं की परीक्षा दी थी.बॉलीवुड की बात करें दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर स्टार डॉटर्स में से एक हैं. जाह्नवी अपनी डेब्यू फिल्म 'धड़क' की शूटिंग खत्म कर चुकी हैं और कुछ ही दिनों में फिल्म का प्रमोशन शुरू करेंगी. इसी बीच उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है.क्रिकेट की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें राशिद खान, खलील अहमद और युसुफ पठान नजर आ रहे हैं. रमजान के महीने में तीनों ने रोजा रखा था. 

1 - आज से PM मोदी मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया के दौरे पर, कहा- एक्ट ईस्ट नीति को मिलेगा बढ़ावा

आज से PM मोदी मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया के दौरे पर, कहा- एक्ट ईस्ट नीति को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 मई से दो जून तक इंडोनेशिया, मलेशिया और सिंगापुर का दौरा करेंगे. यह दौरा एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत दक्षिणपूर्व एशिया के साथ संबंधों को बढ़ाने के लिए भारत के प्रयासों का हिस्सा है. पीएम मोदी ने कहा कि इन तीनों देशों के साथ भारत के मजबूत संबंध हैं और उनके दौरे से देश की एक्ट ईस्ट नीति को और बढ़ावा मिलेगा.

2 - कांग्रेस के ATM के 'चीफ मैनेजर' हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी: BJP

कांग्रेस के ATM के 'चीफ मैनेजर' हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी: BJP

कर्नाटक के बीजेपी नेताओं ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की इस टिप्पणी की निंदा की कि वह राज्य के लोगों के नहीं बल्कि कांग्रेस के ‘रहमोकरम’ पर हैं. बीजेपी नेताओं ने कहा कि वह ‘अपने ही लोगों का मजाक उड़ा रहे हैं.’दूसरी ओर, दिल्ली में बीजेपी के एक प्रवक्ता ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुऐ कहा कि वह राज्य में कांग्रेस के एटीएम के ‘चीफ मैनेजर (सीएम)’ हैं.

3 - CBSE Class 10th Result 2018: आज शाम 4 बजे आएंगे 10वीं के नतीजे, गूगल पर ऐसे करें चेक

CBSE 10th Result 2018: आज आ रहे हैं 10वीं के नतीजे, ऐसे करें चेक

CBSE 10th Result 2018: आज शाम 4 बजे केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (CBSE) 10वीं के नतीजे आएंगे. इस साल 28 लाख स्टूडेंट्स ने CBSE बोर्ड की परीक्षा दी थी जिनमें 16 लाख स्टूडेंट्स ने 10वीं की परीक्षा दी थी. स्‍टूडेंट ऑल इंडिया सेकेंडरी स्‍कूल एग्‍जाम (AISSE) यानी कि 10वीं के नतीज cbse.nic.in, cbseresults.nic.in, results.nic.in, Microsoft SMS Organizer, www.google.com, www.bing.com और UMANG app पर देख सकते हैं.

4 - डेब्यू से पहले श्रीदेवी की बेटी बनीं रिसेप्शनिस्ट, जिम में करती नजर आईं ऐसा काम

डेब्यू से पहले श्रीदेवी की बेटी बनीं रिसेप्शनिस्ट, जिम में करती नजर आईं ऐसा काम

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर स्टार डॉटर्स में से एक हैं. जाह्नवी अपनी डेब्यू फिल्म 'धड़क' की शूटिंग खत्म कर चुकी हैं और कुछ ही दिनों में फिल्म का प्रमोशन शुरू करेंगी. इसी बीच उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह रिसेप्शनिस्ट की तरह दिखाई दे रही हैं. 

5 -  IPL 2018: सहरी के लिए लेट हुआ साथी खिलाड़ी तो भड़क गए राशिद खान, आते ही ऐसे लगाई फटकार

IPL 2018: सहरी के लिए लेट हुआ साथी खिलाड़ी तो भड़क गए राशिद खान, आते ही ऐसे लगाई फटकार

टिप्पणियां
IPL 2018 के फाइनल मुकाबले में Chennai Super Kings ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चैम्पियन बना. तीसरी बार उन्होंने ट्रॉफी उठाई. सोशल मीडिया पर सीएसके के जश्न के वीडियो वायरल हो रहे हैं. एमएस धोनी, जीवा और साक्षी धोनी के कई मस्ती के वीडियो वायरल हुए. इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद का भी एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. 

VIDEO:Top News @8AM: उपचुनाव के दौरान VVPAT में खराबी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement