Coronavirus: सरकार ने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए 15,000 करोड़ आवंटित किए 

केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 15,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान इसकी घोषणा की.

Coronavirus: सरकार ने कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए 15,000 करोड़ आवंटित किए 

पीएम मोदी.

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए 15,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं. पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान इसकी घोषणा की. पीएम मोदी ने कहा कि अब कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए, देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार ने आज 15 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है. इससे पहले कोरोनावायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान की. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगी रहेगी.
 


पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि जनता ने कर्फ्यू को सफल बनाया है. ऐसा नहीं है कि जो देश प्रभावित हैं वह प्रयास नहीं कर रहे हैं और न ऐसा कि वहां संसाधनों की कमी है. इन देशों को दो महीने के अध्ययन से यही निष्कर्स निकल रहा है कि एक मात्र ही रास्ता है सोशल डिस्टैसिंग यानी अपने घरों में बंद रहना इसके अलावा कोई और रास्ता नहीं है. कोरोना को लेकर ऐसी लापरवाही भारत को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. पीएम मोदी ने कहा कि दो दिनों से देश के अनेक भागो में लॉक डाउन कर दिया है.

एक्सपर्ट और अन्य देशों को अनुभव को देखते हुए आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन होने जा रहा है. एक एक जीवन बचाना, मेरी, भारत सरकार की, राज्य सरकार औऱ नगर निकायों की प्राथमिकता है. इसलिए मेरी प्रार्थन है कि 21 दिन तक यानी 3 हफ्ते तक जहां हैं वहीं रहें. हेल्थ एक्सपर्ट की माने तो कोरोना वायरस की साइकिल तोड़ना बहुत जरूरी है. अगर ये 21 दिन नहीं संभले तो कई परिवार हमेशा के लिए तबाह हो जाएंगे. पीएम मोदी ने कहा कि यह बात मैं प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं आपके परिवार के सदस्य के तौर पर कह रहा हूं. आज आपके दरवाजे पर लक्ष्मण रेखा खींच दी गई है. घर से बाहर पड़ने वाला एक कदम कोरोना जैसी बीमारी को घर लेकर आ सकता है..

VIDEO: आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन: पीएम मोदी