कोरोना वायरस पर PM मोदी की सलाह- 'नमस्ते' की आदत डालें, अफवाहों से बचें   

PM मोदी ने कहा, "आज पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है. अगर किसी कारण से, हमने ये आदत छोड़ दी है, तो इसे फिर से अपनाने का भी ये उचित समय है."

कोरोना वायरस पर PM मोदी की सलाह- 'नमस्ते' की आदत डालें, अफवाहों से बचें   

PM मोदी की कोरोना वायरस पर सलाह- 'नमस्ते' की आदत डालें (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोना वायरस पर PM मोदी की सलाह
  • 'नमस्ते' की आदत डालें, अफवाहों से बचें
  • आज पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है: मोदी
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने लोगों से कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ी अफवाहों से बचने के लिए कहा है और जोर दिया है कि कोरोना वायरस के मामले में लोगों को डॉक्टर से सलाह लेने की जरूरत है. उन्होंने लोगों से हाथ मिलाने से बचने और "नमस्ते" करने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री ने जन औषधि केंद्र के संचालकों और प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (PMBJP) के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग में यह बात कही. पीएम मोदी ने कहा, "मैं अपने देशवासियों से कोरोना वायरस से जुड़ी अफवाहों से दूर रहने का आग्रह करता हूं." उन्होंने कहा कि इस संबंध में हमें डॉक्टरों की सलाह मानने की जरूरत है. 

प्रधानमंत्री ने कहा, "आज पूरी दुनिया नमस्ते की आदत डाल रही है. अगर किसी कारण से, हमने ये आदत छोड़ दी है, तो इसे फिर से अपनाने का भी ये उचित समय है." उन्होंने कहा कि अब तक 6 हजार से अधिक जन औषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं. हर महीने 1 करोड़ से अधिक परिवार इन केंद्रों से सस्ती दवाइयां ले रहे हैं. इन केंद्रों के कारण अभी तक देश में करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के साथियों को 2000-2500 करोड़ रुपये की बचत हुई है.

कोरोना वायरस: गिरिराज सिंह ने लोगों से की अपील, कहा- चिकन, अंडा, मांस और मछली खाना बिल्कुल सुरक्षित

पीएम मोदी ने कहा कि भारत की बनी जेनरिक (Generic) दवाओं की पूरी दुनिया में डिमांड है. सरकार ने हर अस्पताल के लिए जेनरिक दवाएं लिखना जरूरी कर दिया है. ये दवाएं दुनियाभर के बाजार में उपलब्ध किसी भी दवाई से जरा भी कम नहीं है, ये दवाएं बेहतरीन लैब्स से सर्टिफाइड होती हैं.

जापान ने भारत को जारी किया आपत्ति पत्र, अपने नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने से है नाराज

बता दें कि भारत में अब तक 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से 16 इटैलियन नागरिक हैं. हाल ही में दिल्ली में एक शख्स का कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है. उसने थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा की थी. जम्मू और सांबा में कोरोना वायरस से दो लोगों के संक्रमित होने की आशंका के बाद जिले के सभी प्राथमिक विद्यालयों को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. यह फैसला इन स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को वायरस के संक्रमण से बचाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर लिया गया है. 

वीडियो:दिल्ली में रहने वाले एक और शख्स में पाए गए कोरोना वायरस के लक्षण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)