PM मोदी ने लद्दाख मामले में कहा- भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को...

मन की बात के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीन के साथ बढ़ते विवाद और तनाव पर भी बात की. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है.

PM मोदी ने लद्दाख मामले में कहा- भारत की भूमि पर आंख उठाकर देखने वालों को...

मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी

नई दिल्ली:

मन की बात के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने चीन के साथ बढ़ते विवाद और तनाव पर भी बात की. कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है. पीएम मोदी ने कहा कि अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है. यही तो देश की ताकत है. पीएम मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा, जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि अपनी सीमाओं और संप्रभुता की रक्षा के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दुनिया ने देखा है. भारत ने लद्दाख में उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जिनकी नजरें इस क्षेत्र पर थीं. पीएम मोदी ने कहा कि देश इस वक्त पड़ोसियों की चुनौतियों से जूझ रहा है.

बता दें कि कोरोना काल के दौरान पड़ोसी भारत के खिलाफ आक्रामक नीति अपना रहे हैं, एक तरफ चीन भारत के साथ तनाव पैदा कर रहा है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है तो इस दौरान भारत के रिश्ते नेपाल से भी मधुर नहीं रहे हैं. 

Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम, कहा- कर रहे आगे बढ़ने का प्रयास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com