International Earth Day पर PM मोदी ने जताया धरती मां का आभार, बोले- कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं की करें जय-जयकार  

International Earth Day पर पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- धरती मां के अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर उनके द्वारा हम सभी की देखभाल और अपार करुणा के लिए अपने ग्रह का आभार व्यक्त करते हैं.

International Earth Day पर PM मोदी ने जताया धरती मां का आभार, बोले- कोरोना से लड़ने वाले योद्धाओं की करें जय-जयकार  

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने विश्व पृथ्वी दिवस (International Earth Day) के अवसर पर बुधवार को धरती मां का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- धरती मां के अंतरराष्ट्रीय दिवस पर उनके द्वारा हम सभी की देखभाल और अपार करुणा के लिए अपने ग्रह का आभार व्यक्त करते हैं. आइये हम एक स्वच्छ, स्वस्थ और अधिक समृद्ध ग्रह की दिशा में काम करने का संकल्प लें. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को हराने के लिए काम कर रहे योद्धाओं की जय-जयकार करें अर्थात् उनका समर्थन और उनकी सराहना करें. 

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 640 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 640 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,984 हो गई है.

कोरोनावायरस के संक्रमण में दुनियाभर में 25 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिनमें 80 प्रतिशत मामले यूरोप और अमेरिका में पाए गए हैं. एएफपी के अनुसार, दुनिया भर में कोरोना के 2,503,429 मामले अब तक पाए गए हैं. जिनमें 172,551 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे अधिक यूरोप महाद्वीप में संक्रमण हुई है अब तक 1,230,522 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि 108,797 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही अमेरिका में कोरोना का कहर जारी है अब तक अमेरिका में  788,920 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 42,458 लोगों की मौत हो चुकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com