NDTV Khabar

मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी - ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं और मॉब लिंचिंग (MOb lynching) की घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा, इस तरह की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मॉब लिंचिंग पर बोले PM मोदी - ऐसी घटना दुर्भाग्यपूर्ण, हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए

PM नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंजी ANI को दिए इंटरव्यू में कई कई मुद्दों पर बात की.

नई दिल्ली: महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं और मॉब लिंचिंग (Mob lynching) की घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा, ^इस तरह की एक भी घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के लिए हर किसी को राजनीति से ऊपर उठना चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी और मैंने कई मौकों पर ऐसी घटनाओं और ऐसी मानसिकता वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात साफ तौर पर कही है. 

यह भी पढ़ें : पहली बार NRC पर बोले PM मोदी, किसी भी भारतीय नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा
 
एनआरसी पर तोड़ी चुप्पी
समाचार एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में भीड़ की हिंसा सहित कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. पीएम ने एएनआई को दिए इंटरव्‍यू में विपक्ष के हर एक सवाल का जवाब दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान पहली बार NRC पर चुप्पी तोड़ी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा दिलाया कि किसी भी भारतीय नागरिक को देश नहीं छोड़ना पड़ेगा. उन्होंने आश्‍वस्त किया कि जिन लोगों का नाम लिस्ट में नहीं है उन्हें उनकी नागरिकता साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी के उस बयान पर भी बोला, जिसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देश में सिविल वॉर की बात कही थी. 

यह भी पढ़ें : रोजगार के मुद्दे पर राहुल के आरोपों का PM मोदी ने दिया यह जवाब

एक साल में 1 करोड़ से ज्यादा रोजगार का दावा
रोजगार के मुद्दे पर लगातार विपक्ष की आलोचनाओं का सामना कर रहे पीएम ने इस मुद्दे पर भी बात की. पीएम ने कहा कि पिछले एक साल में ही एक करोड़ से ज्‍यादा रोजगार दिए गए, इसलिए ऐसा प्रचार करना कि रोजगार पैदा नहीं हो रहे, निश्‍च‍ित रूप से बंद होना चाहिए.

गब्बर सिंह टैक्स पर भी बोले पीएम
राहुल गांधी द्वारा जीएसटी को 'गब्‍बर सिंह टैक्‍स' बताए जाने पर पीएम ने कहा, 'कांग्रेस अध्‍यक्ष ने गुजरात चुनाव के दौरान जीएसटी के खिलाफ लोगों को भड़काने की पूरी कोशिश की, आखिर लोगों ने उन्‍हें क्‍यों नकार दिया.' बीजेपी के छोटे सहयोगियों का गठबंधन में भरोसा कम हो रहा है, इस सवाल के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, 'हाल की दो घटनाओं से इस सवाल का जवाब मिल जाएगा, एक तो लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव और दूसरा राज्‍यसभा के उपसभापति का चुनाव. इन घटनाओं के नतीजों से यह पत लग जाना चाहिए कि कौन सा गठबंधन मजबूत है और कौन कमजोर हो रहा है. यहां तक कि हमें तो उन पार्टियों का भी साथ मिला जो हमारी सहयोगी नहीं हैं. बीजेपी ने पिछले कुछ वर्षों में लोगों के बीच अपनी पैठ बढ़ाई है और एनडीए में नए सहयोगियों को भी जोड़ा है.

VIDEO : क्या भीड़ की हिंसा के आरोपियों पर नरमी?


टिप्पणियां
राहुल के गले लगाने पर भी PM का बयान
लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के गले लगाने पर पीएम मोदी ने कहा, 'यह आपको डिसाइड करना है कि उनकी हरकत बचकाना थी या नहीं. अगर आप यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं तो उनकी आंख मारने वाली वीडियो देखिए आपको इसका उत्तर मिल जाएगा.'

(इनपुट : ANI)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement