NDTV Khabar

BJP की पार्लियामेंट्री एग्जीक्यूटिव की बैठक में सांसदों की गैरहाजिरी पर पीएम ने टोका

बीजेपी की बैठक में दावोस में पीएम मोदी के भाषण और आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों का भारत आगमन का स्टैंडिंग एविएशन भी दिया गया.

183 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP की पार्लियामेंट्री एग्जीक्यूटिव की बैठक में सांसदों की गैरहाजिरी पर पीएम ने टोका

बैठक में दावोस में आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों का भारत आगमन का स्टैंडिंग एविएशन भी दिया गया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. बैठक में बोले पीएम, मौजूदा सत्र काफी महत्वपूर्ण
  2. बोले, स्टैंडिंग कमिटी में भी उपस्थिति ज्यादा हो
  3. एक साथ चुनाव कराने के मुद्दे पर भी हुई चर्चा
नई दिल्ली: बीजेपी की पार्लियामेंट्री एग्जीक्यूटिव की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मौजूदा सत्र काफी महत्वपूर्ण है. ऐसे में सदन में सदस्यों की उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा होनी चाहिए. पीएम ने बैठक में भी कहा कि स्टैंडिंग कमिटी में भी उपस्थिति ज्यादा से ज्यादा दर्ज हो. बीजेपी की बैठक में दावोस में पीएम के भाषण और आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्षों का भारत आगमन का स्टैंडिंग एविएशन दिया गया. 

यह भी पढ़ें : संसद में BJP सांसदों की गैरमौजूदगी पर प्रधानमंत्री नाखुश, कहा- कभी भी बुला सकता हूं

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने बैठक में कहा कि पीएम ने देश की मर्यादा को काफी बढ़ाया है. पीएम ने एनडीए बैठक में कहा कि लोक सभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कैसे कराए जाएं इस मुद्दे पर भी हमें विचार करना चाहिए. सांसदों की उपस्थिति पर पीएम मोदी का जोर पहली बार नहीं है. इससे पहले भी वह बार-बार सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए बोलते रहे हैं. यहां तक कि उनकी गैरहाजिरी पर पीएम टोकते भी रहे हैं. बैठक में यह भी चर्चा हुई कि इस बार बजट सत्र में तीन तलाक सहित बहुत से महत्वपूर्ण कामकाज संसद में आएंगे, जिसके लिए ज्यादा से ज्यादा सदस्यों की सदन में उपस्थिति होनी जरूरी है. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी के 12 सांसद कम हाजिरी की वजह से तीन अहम संसदीय समितियों से बाहर

इससे पहले बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कई सांसद मेरे गुड मॉर्निंग का जवाब तक नहीं देते हैं. पीएम ने कहा था कि मैं हर रोज सुबह गुड मॉर्निंग का संदेश भेजता हूं पर पांच-छह को छोड़कर ज्‍यादातर सांसद जवाब नहीं देते. पीएम मोदी ने सांसदों से कहा था कि आप लोग नरेंद्र मोदी एप को देखा करें और उसका इस्तेमाल किया करें. 

टिप्पणियां
VIDEO : कई सांसद नहीं देते मेरे गुड मॉर्निंग का जवाब: पीएम मोदी


उन्होंने शिकायत भी की कि वह कई बार सुबह-सुबह सांसदों को गुड मॉर्निंग के साथ साथ कुछ संदेश भेजते हैं, लेकिन कुछ लोगों को छोड़कर ज्यादातर लोग उसे देखते तक नहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement