NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बोले पीएम मोदी, कहा- यह निर्णय तो सरदार पटेल से...

पीएम ने कहा कि कश्मीर पर केंद्र सरकार का निर्णय सरदार पटेल से प्रेरित है और ये दशकों पुरानी समस्या का समाधान पाने की एक कोशिश है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर बोले पीएम मोदी, कहा- यह निर्णय तो सरदार पटेल से...

जनसभा को संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी

खास बातें

  1. गुजरात में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी
  2. जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम ने दिया बयान
  3. अपने जन्म दिन के मौके पर बोल रहे थे पीएम मोदी
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने गुजरात के केवडिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह निर्णय सरदार पटेल से प्रेरित है. साथ ही उन्होंने कहा कि ये दशकों पुरानी समस्या का समाधान पाने की एक कोशिश है. बता दें कि मोदी सरकार ने पिछले महीने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के अधिकतर प्रावधानों को खत्म कर दिया था, जिनके आधार पर राज्य को विशेष दर्जा मिला था. इसके साथ ही राज्य को दो हिस्सों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बांट कर उन्हें केंद्र शासित राज्य बनाने का निर्णय भी लिया गया है.

मलेशियाई PM का दावा - PM मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए कभी नहीं कहा

पीएम ने मोदी ने आगे कहा कि हैदराबाद मुक्ति दिवस सरदार पटेल की दूरदृष्टि का परिणाम है. हैदराबाद मुक्ति दिवस हर साल 17 सितंबर को ही मनाया जाता है. इसी दिन 1948 में हैदराबाद रियासत का भारत में विलय हुआ था.पीएम ने कहा कि मुझे खुशी है कि ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी'को देखने आने वाले पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है. 133 साल पुराने ‘स्टेच्यु ऑफ लिबर्टी'को देखने प्रतिदिन 10,000 लोग जाते हैं, लेकिन ‘स्टेच्यु ऑफ यूनिटी'का लोकार्पण हुए सिर्फ 11 महीने ही हुए हैं और यहां 8,500 लोग प्रतिदिन आ रहे हैं.


टिप्पणियां

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को उनके 69वें जन्मदिन पर दी बधाई, कहा- आप यूं ही...

ध्यान हो कि सरदार सरोवर परियोजना गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान की जरूरतों को पूरा कर रही है और वह सरदार सरोवर परियोजना को सफल बनाने के लिए काम करने वाले लाखों लोगों का आभार व्यक्त करते हैं. पीएम ने कहा कि सरदार सरोवर परियोजना गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और राजस्थान की जरूरतों को पूरा कर रही है और वह सरदार सरोवर परियोजना को सफल बनाने के लिए काम करने वाले लाखों लोगों का आभार व्यक्त करते हैं. बड़ी परियोजनाओं से पर्यावरण पर होने वाले असर पर पीएम ने कहा कि हमारी संस्कृति में हमेशा माना गया है कि पर्यावरण की रक्षा करते हुए भी विकास हो सकता है. प्रकृति हमारे लिए आराध्य है, प्रकृति हमारा आभूषण है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement