श्रीलंका: पीएम मोदी ने आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति भवन में लगाया अशोक का पौधा

पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के आवास और राष्ट्रपति भवन परिसर में सदाबहार अशोक का पौधा लगाया.

श्रीलंका: पीएम मोदी ने आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति भवन में लगाया अशोक का पौधा

खास बातें

  • पीएम मोदी ने आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि
  • कहा- मैं मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं
  • पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति भवन में लगाया अशोक का पौधा
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रविवार को श्रीलंका के कोलंबो पहुंचने के तुरंत बाद एक चर्च पहुंचे और ईस्टर के दिन आतंकी हमलों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की. यह चर्च आत्मघाती हमलों की चपेट में आए स्थलों में से एक है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'ईस्टर के दिन हमलों की चपेट में आए स्थलों में से एक सेंट एंथनीज श्राइन पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ श्रीलंका यात्रा की शुरुआत की. मैं मृतकों के परिजनों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.' बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर के दिन नौ आत्मघाती बम हमलावरों ने कोलंबो स्थित सेंट एंथनीज चर्च, पश्चिमी तटीय नगर नेगोम्बो स्थित सेंट सेबेस्टियन्स चर्च और पूर्वी शहर बट्टीकलोवा स्थित एक अन्य चर्च और तीन आलीशान होटलों को निशाना बनाया था. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन सरकार ने इसके लिए स्थानीय चरमपंथी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) को जिम्मेदार ठहराया है.

मायावती ने SAARC देशों को लेकर पीएम मोदी की विदेश नीति पर उठाए सवाल, कहा- पड़ोसी से झगड़ा कर कोई नहीं रह सकता खुश

पीएम मोदी ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि श्रीलंका फिर उठ खड़ा होगा. कायराना आतंकी कृत्य श्रीलंका के हौसले को परास्त नहीं कर सकते. श्रीलंका के लोगों के साथ भारत एकजुटता से खड़ा है.' ईस्टर के दिन श्रीलंका में हुए हमलों के बाद इस देश की यात्रा करने वाले मोदी पहले विदेशी नेता हैं. पीएम मोदी का श्रीलंका के राष्ट्रपति आवास में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (Maithripala Sirisena) भी मौजूद थे. पीएम मोदी मालदीव की यात्रा के बाद श्रीलंका पहुंचे हैं. 

मालदीव की संसद में बोले पीएम मोदी, राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद आज दुनिया के सामने सबसे बड़ा खतरा

Newsbeep

रविवार को पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के आवास और राष्ट्रपति भवन परिसर में सदाबहार अशोक का पौधा लगाया. बतौर प्रधानमंत्री दूसरी बार शपथ लेने के बाद पहली विदेश यात्रा के दूसरे चरण में रविवार को श्रीलंका पहुंचे मोदी 'पड़ोसी प्रथम' की अपनी नीति पर चलते नजर आ रहे हैं. सिरिसेना ने राष्ट्रपति सचिवालय में मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने यहीं पर अशोक का पौधा लगाया. पौधे के पास एक पट्टिका भी रखी गई है, जिस पर लिखा है 'अशोक सरका अशोक' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोलंबो में नौ जून, 2019 को रोपा. राष्ट्रपति सिरिसेना ने अपने कैबिनेट सहयोगियों का भी परिचय प्रधानमंत्री मोदी से कराया. इससे पहले राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया. (इनपुट: भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: श्रीलंका दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, ईस्टर हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि