यह ख़बर 06 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम मोदी ने बाबा साहब अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बाबा साहब अंबेडकर के 'महापरिनिर्वाण दिवस' पर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार मोदी ने एक ट्वीट में कहा, आदरणीय बाबा साहब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर मैं उनको नमन करता हूं। राष्ट्र के लिए उनका योगदान शाश्वत और अमूल्य है।

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, डॉ. अंबेडकर ऐसे व्यक्ति थे, जो अपने समय से काफी आगे थे। हम सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने और शिक्षा के महत्व को उजागर करने की दिशा में उनके योगदान के आभारी हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक अन्य ट्वीट के अनुसार, बाबा साहब दलित और सताए गए लोगों की आवाज थे। उनके विचार और आदर्श एक समतामूलक समाज के निर्माण की दिशा में हमारा मार्गदर्शन करते हैं।

बाबा साहब अंबेडकर एक विधिवेता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे, जिन्होंने दलित समाज, मजदूर वर्ग और महिलाओं के प्रति सामाजिक भेदभाव के खिलाफ आवाज उठाई और अभियान चलाए थे। बाबा साहब भारतीय संविधान के प्रमुख निर्माता और स्वतंत्र भारत के पहले कानून मंत्री थे। बाबा साहब का निधन 6 दिसंबर, 1956 को हुआ। उन्हें वर्ष 1990 में मरणोपरांत भारत रत्न दिया गया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com