PM मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण को किया याद, बोले- 'आपकी कल्पना साकार करने के लिए करेंगे कड़ी मेहनत' 

मोदी ने ट्वीट में एक वेबसाइट के बारे में बताया जिससे वर्मा के बारे में और जानकारी प्राप्त की जा सकती है. उक्त वेबसाइट के मुताबिक वर्मा का जन्म 1857 को हुआ था.

PM मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण को किया याद, बोले- 'आपकी कल्पना साकार करने के लिए करेंगे कड़ी मेहनत' 

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण वर्मा (Shyamji Krishna Varma) को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उन्होंने देश की आजादी के लिए अपना जीवन समर्पित किया तथा कई राष्ट्रवादी लोगों को प्रेरित किया.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘श्यामजी कृष्ण वर्मा निडर और स्वार्थरहित व्यक्ति थे. उन्होंने भारत की आजादी के लिए स्वयं को समर्पित किया और अनेक राष्ट्रवादियों को प्रेरित किया. उनकी जयंती पर भारत उन्हें नमन करता है. राष्ट्र के लिए उनकी कल्पना को साकार करने के लिए हम हमेशा कड़ी मेहनत करेंगे.'' 

मोदी ने ट्वीट में एक वेबसाइट के बारे में बताया जिससे वर्मा के बारे में और जानकारी प्राप्त की जा सकती है. उक्त वेबसाइट के मुताबिक वर्मा का जन्म 1857 को हुआ था. उन्होंने लंदन में ‘इंडिया हाउस' में क्रांतिकारी केंद्र की स्थापना की थी और ‘दी इंडियन सोशियोलॉजिस्ट' नामक जर्नल में भारत की आजादी की वकालत करते हुए कई लेख लिखे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)