NDTV Khabar

ममता के बंगाल में पीएम मोदी गरजे: रैली की भीड़ देखकर मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता:

PM Modi in West Bengal: प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में रैली को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी. पीएम मोदी दुर्गापुर में 294 किलोमीटर लंबे अंदल-सैंथिया-पाकुर-मालदा रेलवे सेक्शन के इलेक्ट्रिफिकेशन को राष्ट्र को समर्पित किया. पीएम ठाकुरनगर में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कल बजट में जो घोषणाएं की गई है उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों, 30-40 करोड़ श्रमिकों, मजदूर भाई-बहनों और 3 करोड़ से अधिक मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा.

पीएम मोदी की यह रैली का राजनीतिक महत्व है. आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है. मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था. लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी नदिया और बर्द्धमान जिले में अभियान शुरू कर रहे हैं और बंगाल के अभियान को गति देंगे. वहीं, मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के आखिरी बजट में सभी वर्गों को साधने की कोशिश की है.


- पीएम मोदी ने कहा कि हम नागरिकता कानून लेकर आए हैं. हम चाहते हैं कि इसे संसद में इसे पास करने दीजिए, हम अपने भाइयों और बहनों को इंसाफ दिलवाना चाहते हैं. 

- पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि देश के टूकड़े कर कर के देश को आजाद कराया गया.

-कांग्रेस की किसान नीति बहुत खराब है और इसका समर्थन ममता बनर्जी का मिल रहा है. पीएम किसान योजना में 75 हजार करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है. 

- पीएम मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा कि अभी कुछ राज्यों में किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कर चुनाव जीता गया. सभी देख रहे हैं कि जिन्होंने कभी कर्ज लिया ही नहीं, उनके भी कर्जमाफ हो रहा है. जिन्होंने लिया, उनके 13 रुपये कर्जमाफ हो रहे हैं, वह भी मध्य प्रदेश में. 

- पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में किसानों की कर्जमाफी की बात कर किसानों की आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं. ये दस साल पर एक बार कर्जमाफी कर उन्हें धोखा देते हैं. कुछ लोगों को ही इसका लाभ मिल पाता था. 

- पीएम मोदी ने कहा कि अब कोई बिचौलिया नहीं होगा. अब आपको समझ आ रहा होगा कि मोदी बैंक खाता खोलवाने पर क्यों जोर दे रहा है. 

- पीएम मोदी ने कहा कि यह बजट तो एक शुरुआत है. चुनाव के बाद जब पूर्ण बजट आएगा तब किसानों, कामगारों की तस्वीर और भी बदल जाएगी. 

- पीएम मोदी ने कहा कि यह दृष्य देखकर मुझे समझ आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई है. यह आपका प्यार है कि लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वाले लोग लोकतंत्र का हत्या करने पर तुले हुए हैं. 

- पीएम मोदी ने भीड़ से कहा कि मैदान छोटा पड़ गया है. आप जहां हैं वहीं खड़े होकर रहिए. फिर उन्होंने भारत माता के जय-जयकार लगाए. 

-देश के इतिहास में पहली बार किसानों और कामगारों को लिए बहुत बड़ी योजनाओं का ऐलान किया गया है. कल बजट में जिन योजनाओं की घोषणा की गई है, उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा किसानों, 30 से 40 हजार करोड़ मजदूरों को  और 3 करोड़ मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा. 

- पीएम मोदी ने कहा कि ठाकुरनगर में कहा कि आजादी के बाद भी गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए था. पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है. जो बीत गया वह बीत गया. नया भारत अब इस स्थिति में नहीं रह सकता. इसी सोच के साथ इस स्थिति को बदलने का ईमानदार प्रयास केंद्र की यह सरकार कर रही है. 

- पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करना शुरू किया. पीएम मोदी ने रैली में उपस्थित सभी लोगों का अभिवादन किया.

- ठाकुरनगर में पीएम मोदी रैली स्थल पर पहुंच चुके हैं. 

-पश्चिम बंगाल: ठाकुरनगर में पीएम मोजी की रैली से पहले जुटी भीड़

टिप्पणियां

इधर पीएम की सभा के पहले कल बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प की ख़बर है. ख़बरों के मुताबिक जब बीजेपी कार्यकर्ता पीएम की रैली के पोस्टर लगा रहे थे तभी TMC कार्यकर्ताओं से उनकी झड़प हो गई. टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि BJP कार्यकर्ताओं ने ममता बनर्जी के पोस्ट

VIDEO: आज ममता के गढ़ में पीएम मोदी, दुर्गापुर के ठाकुरनगर में रैली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement