पीएम मोदी चंद्रयान-2 की लैंडिंग के ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने के लिए बेंगलुरु पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर रात चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम’ के चांद पर उतरने के ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए येलहांका एयरबेस पहुंचे.

पीएम मोदी चंद्रयान-2 की लैंडिंग के ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने के लिए बेंगलुरु पहुंचे

पीएम मोदी चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम’ के चांद पर उतरने का गवाह बनने के लिए एयरबेस पहुंचे.

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार देर रात चंद्रयान-2 के लैंडर ‘विक्रम' के चांद पर उतरने के ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए येलहांका एयरबेस पहुंचे. प्रधानमंत्री एक विशेष विमान से यहां आए और उनका स्वागत करने के लिए राज्यपाल वजुभाई वाला, मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा और प्रह्लाद जोशी और कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर अशोक और राज्य के भाजपा प्रमुख नलीन कुमार कटिल पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी ने दिन में ट्वीट किया था, ‘मैं बेंगलुरु के इसरो केंद्र में भारत के अंतरिक्ष कार्यक्रम का ऐतिहासिक क्षण का गवाह बनने के लिए बेहद उत्साहित हूं.'   

आज रात चांद पर उतरेगा चंद्रयान-2 का ‘विक्रम' लैंडर, पीएम मोदी सहित बच्चे भी देखेंगे लाइव

लैंडर ‘विक्रम' शुक्रवार औऱ शनिवार की दरम्यानी रात डेढ़ बजे से ढाई बजे के बीच चांद की सतह पर ‘सॉफ्ट लैंडिंग' करेगा. ‘विक्रम' के अंदर रोवर ‘प्रज्ञान' है जो शनिवार सुबह साढ़े पांच से साढ़े छह बजे के बीच बाहर निकलेगा. भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के इतिहास के इस अभूतपूर्व क्षण का गवाह बनने के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेंगलूर स्थित इसरो के केंद्र में मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी, ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता के जरिए इसरो द्वारा देशभर से चुने गए दर्जनों छात्र-छात्राएं, बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी और अन्य लोग इसरो टेलीमेंट्री ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क (आईएसटीआरएसी) के जरिए यहां इस ऐतिहासिक लम्हे का सीधा नजारा देखेंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: चांद पर लहराएगा तिरंगा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)