Man Vs Wild के स्पेशल एपिसोड में बेयर ग्रिल्स को कैसे समझ में आई थी हिंदी, PM मोदी ने किया खुलासा

पीएम मोदी ने कहा कि तकनीकी ने हमारे और उनके (ब्रेयर ग्रिल्स) बीच पुल का किया है. एक कॉर्डलेस डिवाइस ब्रेयर ग्रिल्स के कान में लगा था जो मेरी हिंदी का अंग्रेजी में लगातार अनुवाद कर रहा था.

Man Vs Wild के स्पेशल एपिसोड में बेयर ग्रिल्स को कैसे समझ में आई थी हिंदी, PM मोदी ने किया खुलासा

Man vs Wild का यह एपिसोड डिस्कवरी में प्रसारित हुआ था

नई दिल्ली:

डिस्कवरी चैनल पर शो 'मैन वर्सेज वाइल्ड (Man Vs Wild)' के स्पेशल एपिसोड में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) के साथ जंगल में एडवेंचर वाले शो पर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. इसमें एक बड़ा सवाल यह उठा था कि प्रधानमंत्री मोदी की हिंदी को बेयर ग्रिल्स कैसे समझ पा रहे थे. कुछ लोगों ने कयास लगाया कि या तो यह शो पूरी तरह से एडिट किया गया था या फिर इसके दृश्यों को कई बार कैमरे पर शूट किया गया होगा. फिलहाल इस रहस्य का पीएम मोदी ने आज रेडियो पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम मन की बात में खुलासा किया है. उन्होंने कहा, 'बहुत से लोग जानना चाहते हैं कि बेयर गिल्स मेरी हिंदी को कैसे समझ पा रहे थे. लोगों ने पूछा कि क्या इसको एडिट किया गया था या फिर कई बार शूट किया गया. तकनीकी ने हमारे और उनके (ब्रेयर ग्रिल्स) बीच पुल का किया है. एक कॉर्डलेस डिवाइस ब्रेयर ग्रिल्स के कान में लगा था जो मेरी हिंदी का अंग्रेजी में लगातार अनुवाद कर रहा था'.

PM Modi 'Man Vs Wild' Memes: पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स के साथ दिखे अरविंद केजरीवाल, Memes हुए वायरल

आपको बता दें कि मैन वर्सेज वाइल्ड का यह एपीसोड काफी चर्चा में रहा था इसको कई करोड़ लोगों ने देखा है. हालांकि इस शो को लेकर पीएम मोदी की विपक्षी नेताओं ने आलोचना भी की थी. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि संकट का सामना कर रही अर्थव्यवस्था का हल जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान में 'मौज-मस्ती' से नहीं निकलेगा. येचुरी ने ट्वीट किया. 'कॉबेर्ट में मौज मस्ती से, गंभीर संकट से गुजर रही अर्थव्यस्था का हल नहीं निकलेगा, जिसे सरकार 2014 रिपीट 2014 से ही पैदा कर रही है. हमने सरकार की कोई स्पष्ट योजना के बारे में नहीं सुना, सिवाय वहीं पुराने कट्टर, विभाजनकारी भाषण के, जिससे सामाजिक कटुता पैदा होती है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम नरेंद्र मोदी पर नरम कांग्रेस!​