NDTV Khabar

पीएम मोदी ने बताया, क्यों उन्होंने काशी के बदले छोड़ी थी वडोदरा लोकसभा सीट

प्रधानमंत्री मोदी ने वडोदरा और वाराणसी के बीच शुरू की गयी महामना एक्सप्रदेश को हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने कहा कि वडोदरा और वाराणसी दोनों ही स्थानों पर लोगों ने उन्हें लोकसभा चुनाव भारी मतों से जिताया था.

528 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी ने बताया, क्यों उन्होंने काशी के बदले छोड़ी थी वडोदरा लोकसभा सीट

वाराणसी में पीएम मोदी

खास बातें

  1. दो दिन के काशी दौरे पर हैं पीएम मोदी
  2. लोकसभा चुनाव में काशी और वडोदरा से जीते थे पीएम मोदी
  3. वडोदरा सीट छोड़ काशी को बनाया अपना संसदीय क्षेत्र
वाराणसी: अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिन के दौर पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि क्यों उन्होंने वाराणसी और वडोदरा से चुने के बाद वाराणसी की सीट को ही अपनी पास रखी और वडोदरा सीट छोड़ दी थी. प्रधानमंत्री मोदी ने वडोदरा और वाराणसी के बीच शुरू की गयी महामना एक्सप्रदेश को हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने कहा कि वडोदरा और वाराणसी दोनों ही स्थानों पर लोगों ने उन्हें लोकसभा चुनाव भारी मतों से जिताया था. जब एक सीट छोड़ने की बात आयी तो उन्होंने सोचा कि बड़ोदरा को आगे बढ़ाने के लिये वहां उनके बहुत से साथी हैं, लेकिन काशी के लिये अगर समय खपाते हैं तो शायद उनके जीवन को संतोष होगा. इसलिये उन्होंने काशी की सेवा को चुना. आज खुशी है कि वडोदरा और बनारस को महामना एक्सप्रेस से जोड़ा जा रहा है. यह रेलगाड़ी बडोदरा से सूरत होते हुए बनारस पहुंचेगी.
 

काशी को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, वाटर एम्बुलेंस का भी किया लोकार्पण

उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब अपने बच्चे को गरीबी की जिंदगी नहीं देना चाहता. पीएम ने  कहा कि मैंने गरीबी देखी है, मैं नहीं चाहता देश की आने वाली पीढ़ी गरीबी देखे. कोई गरीब अपनी संतानों को विरासत में गरीबी नहीं देना चाहता है. वह सम्मान के साथ जिंदगी देना चाहते है. हर गरीब का सपना है. भारत सरकार का भी देश की भावी पीढ़ी के लिए ऐसा ही सोचती है. पीएम मोदी ने कहा कि काशी में जलतप वाहिनी का भी उद्घाटन हुआ है. इससे लोगों को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि काशी की ट्रैफिक की समस्या दूर करने के लिए जलमार्ग का उपयोग करना चाहिए. इसे आर्थिक विकास से जोड़ा जा सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement