पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने को लेकर कही यह बात...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए समाज के सभी वर्गों के साथ काम करेगी.

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने को लेकर कही यह बात...

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा बहाल करने को लेकर बयान दिया है.

खास बातें

  • पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर को लेकर बयान दिया है
  • पीएम ने कहा कि राज्य का दर्जा बहान करने को लेकर सबके साथ काम करेंगे
  • ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी’ नेताओं ने पीएम से मुलाकात की थी
नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा जल्द बहाल करने के लिए समाज के सभी वर्गों के साथ काम करेगी. अधिकारियों ने बताया कि हाल में गठित ‘जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी' के 24 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उसके नेता अल्ताफ बुखारी के नेतृत्व में शनिवार शाम में प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की. मोदी ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ विभिन्न मुद्दों पर बात की जिसमें जनसांख्यिकीय बदलाव को लेकर चिंताएं, परिसीमन कवायद और राज्य डोमिसाइल प्रदान करना शामिल है.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में अपने बयान का उल्लेख करते हुए रेखांकित किया कि सरकार जम्मू कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने की उम्मीदों को साकार करने के लिए समाज के सभी वर्गों के साथ मिलकर काम करेगी.'' 

प्रतिनिधिमंडल के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर के बदलाव के लिए जनभागीदारी के साथ ही लोगों को आवाज देने वाले प्रशासन के महत्व पर बल दिया. मोदी ने यह भी कहा कि क्षेत्र में लोकतंत्र को तेजी से बढ़ रहे राजनीतिक एकीकरण के जरिये मजबूत किया जा सकता है.

पहले की तुलना में इलाज पर खर्च अब बहुत कम हो रहा है: PM मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com