बीजेपी कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष के झूठ का मुकाबला सच से करें

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के 38वें स्थापना दिवस पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की

बीजेपी कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष के झूठ का मुकाबला सच से करें

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की.

खास बातें

  • कहा- मेरा विरोध कर रहे प्रतिद्वंद्वी हिंसक होते जा रहे हैं
  • पिछड़ी जातियों में जन्म लेने वाले लोग आज शीर्ष पदों पर
  • विपक्ष का मुद्दा मोदी हटाओ, और हमारा एजेंडा कमल खिलाओ
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 38वें स्थापना दिवस पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से बातचीत की. उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष के तमाशे में नहीं फंसना है. लोग झूठ फैलाते हैं, उसका मुकाबला हमें सच से करना है.

प्रतिद्वन्द्वियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके विरोध का स्वरूप लगातार ‘हिंसक’ हो रहा है क्योंकि पिछड़ी जातियों में जन्म लेने वाले लोग आज शीर्ष पदों पर हैं. विरोध का कारण भाजपा की बढ़ती ताकत के प्रति उनकी असहजता है. उनकी यह टिप्पणी इस सप्ताह भारत बंद के दौरान हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में आई है. मोदी स्वयं अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं. उन्होंने अपनी सामान्य पृष्ठभूमि का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके प्रतिद्वन्द्वी इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि एक गरीब मां का बेटा देश का प्रधानमंत्री बन गया है.

एक पार्टी कार्यकर्ता से चर्चा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें विपक्ष के तमाशे में नहीं फंसना, लोग झूठ फैलाते हैं, उसका मुकाबला हमें सच से करना है. हमें गुस्सा करने की जरूरत नहीं है. वे चाहते हैं कि हम उनके समाज को तोड़ने के एजेंडे में शामिल हों. हमें उसमें नहीं फंसना है. हमारे उपनिषदों में कहा गया है "सत्यमेव जयते."

यह भी पढ़ें : अमित शाह का विपक्ष पर तंज, 'मोदी जी के डर से सांप-नेवला, कुत्ते-बिल्ली साथ' आ गए

मोदी ने कहा कि आज विपक्ष का एक ही मुद्दा है, मोदी को हटाओ. और हमारा एजेंडा है कमल खिलाओ. अटल जी ने कभी कहा था कि कमल खिलेगा और आज हम एक के बाद कमल खिलाने में लगे हैं. चुनाव में जीत का एक ही मंत्र है, बूथ को जीतो. आप बूथ जीतते हैं तो चुनाव भी जीतते हैं. आप लोगों से मिलते-जुलते रहिए और अपने सिद्धांतों को बताते रहिए. पार्टी को हर वर्ग तक पहुंचाना ही बड़ा लक्ष्य है. सब्जी का ठेला चलाने वाला भी हमारा कार्यकर्ता होना चाहिए.

एक अन्य पार्टी कार्यकर्ता के सवाल पर पीएम मोदी ने जवाब दिया, हमें टेक्नोलाजी का इस्तेमाल देश की बेहतरी के लिए करना चाहिए. सरकार के फैसलों की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का यह एक सशक्त माध्यम है. आज सरकार आपकी हथेली पर है. इसका इस्तेमाल करना होगा. अगर ऐसा नहीं करेंगे तो अफवाह और झूठ फैलाने वाले इसका फायदा उठाएंगे. लोगों को समझाना होगा कि ज्यादा से ज्यादा भीम ऐप का इस्तेमाल करें. नरेंद्र मोदी ऐप पर भी आपको हर सूचना फैसलों की जानकारी मिलती रहती है.

मोदी ने कहा कि भाजपा नीत सत्तारूढ़ गठबंधन एक के बाद एक जीत दर्ज कर रहा है, वहीं कांग्रेस नीत विपक्ष का एजेंडा ‘‘मोदी हटाओ’ और कुर्सी हथियाओ’’ है और वे एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं . उन्होंने कहा कि आपने विपक्ष को देखा होगा कि वे किस प्रकार से मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं और यह सघन और गुस्सैल होता जा रहा है. यह देखा जा रहा है कि यह अब हिंसक भी होता जा रहा है. मोदी ने कहा, ‘‘ इसका कारण यह नहीं है कि हमने गलतियां की हैं. इसका एकमात्र कारण यह है कि भाजपा की बढ़ती ताकत को वे पचा नहीं पा रहे हैं . ’’

यह भी पढ़ें : निर्मला सीतारमण को भरोसा, पीएम नरेंद्र मोदी का जादू बरकरार

उन्होंने कहा कि हमारे प्रतिद्वन्द्वी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि भाजपा गरीबों की पार्टी बन गई है और सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के सांसद और विधायक भाजपा के हैं. इसके कारण भाजपा के खिलाफ हिंसक विरोध का माहौल तैयार किया जा रहा है.

मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से विभाजनकारी एजेंडे के जाल में नहीं फंसने को कहा. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को संयम का परिचय देते हुए साल 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण के प्रयास को दोगुना करना चाहिए. मोदी ने कहा कि न्यू इंडिया में सभी लोगों को आवास प्राप्त होगा और जो जात पात और साम्प्रदायिकता के बिना होगा.

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिनके संगठन में लोकतंत्र नहीं है, वे देश में लोकतंत्र के प्रति कैसे प्रतिबद्ध रह सकते हैं.

VIDEO : विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला

पीएम नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के 38 वें स्थापना दिवस पर पांच लोकसभा सीटों के पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी की 734 जिला इकाइयों के अध्यक्षों से संवाद किया. प्रधानमंत्री इनसे नरेन्द्र मोदी ऐप के जरिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रूबरू हुए.
(इनपुट भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com