NDTV Khabar

माकपा ने लगाया मोदी सरकार पर आरोप, कहा-अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से बचने के लिए नहीं चलने दे रहे सदन

मोहम्मद सलीन ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से बचने के लिए ही सदन नहीं चलने दे रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माकपा ने लगाया मोदी सरकार पर आरोप, कहा-अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से बचने के लिए नहीं चलने दे रहे सदन

संसद की फाइल फोटो

नई दिल्ली: संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से न चलने को लेकर माकपा ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है. माकपा के वरिष्ठ नेता और सांसद मोहम्मद सलीन ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से बचने के लिए ही सदन नहीं चलने दे रही है. मोहम्मद सलीन ने कहा कि आज लगातार 14वें दिन भी दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित हुई है. इस स्थिति के लिए खुद केंद्र सरकार जिम्मेदार है. बीते कुछ दिनों में फेसबुक डाटा चोरी सहित सरकारी गड़बड़ियों से जुड़े नए मामले हर दिन उजागर हो रहे हैं. केंद्र सरकार को चाहिए वह इन सभी मुद्दों पर सदन में चर्चा करे. लेकिन सत्तापक्ष इससे बचने के लिए सदन को जानबूझकर स्थगित करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: संसद ने 'टैक्स फ्री ग्रेच्युटी' की सीमा की दोगुनी, 20 लाख की रकम तक नहीं देना होगा कोई कर

उन्होंने कहा कि हर दिन मीडियो को यह बताया जा रहा है कि विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन में कार्यवाही नहीं चल पा रही है. जो गलत है. दोनों सदनों के कार्यवाही की लाइव कवरेज की जाती है. इन फुटेज को जनता के सामने रखना चाहिए ताकि यह साफ हो पाए कि आखिर कैसे सत्तापक्ष के लोग ही सदन की कार्यवाही को बाधित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हंगामे की वजह से 13 दिन से संसद का कामकाज ठप

सलीम ने लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा के सभापति से इस गतिरोध को दूर करने के लिये विभिन्न दलों के नेताओं से बातचीत की पहल करने की मांग की.

टिप्पणियां
VIDEO: संसद में कांग्रेस पार्टी ने किया प्रदर्शन.


उन्होंने कहा कि एक तरफ कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद कहते हैं कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं से उनके अच्छे संबंध हैं, तब फिर प्रसाद गतिरोध दूर करने के लिए टीआरएस नेताओं से बातचीत क्यों नहीं करते हैं. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement