NDTV Khabar

चेन्नई दौरे पर पहुंचें पीएम मोदी ने कहा, दुनिया को भारत से ‘काफी उम्मीदें’ हैं

इस साल लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर फिर से केंद्रीय सत्ता में आने के बाद तमिलनाडु के पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चेन्नई दौरे पर पहुंचें पीएम मोदी ने कहा, दुनिया को भारत से ‘काफी उम्मीदें’ हैं

चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी

खास बातें

  1. लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पहली बार तमिलनाडु पहुंचे मोदी
  2. कार्यक्रम के दौरान कहा, विश्व को भारत से काफी उम्मीदें हैं
  3. इसी कार्यक्रम में उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक अभियान को भी दोहराया
चेन्नई:

सात दिवसीय अमेरिकी दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को चेन्नई के दौरे पहुंचे हैं. यहां उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि विश्व को भारत से ‘बहुत उम्मीदें' हैं, जो उनकी सरकार देश को ‘महानता' के उस रास्ते पर ले जाएगी जहां वह पूरी दुनिया के लिए फायदेमंद साबित होगा. बता दें कि इस साल लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कर फिर से केंद्रीय सत्ता में आने के बाद तमिलनाडु के पहले दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराया.

संभाजी भिड़े ने कहा- UNGA में पीएम मोदी की बुद्ध वाली टिप्पणी गलत क्योंकि...

सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अपने अभियान को दोहराते हुए पीएम ने कहा, 'हाल ही में संपन्न अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान मैंने देखा कि विश्व की आगे बढ़ रहे भारत से बहुत उम्मीदें हैं. हम निश्चित तौर पर भारत का तेजी से कल्याण सुनिश्चित करेंगे. हम इसे इतना महान देश बनाएंगे कि यह दुनिया के लिए उपयोगी साबित होगा.' इससे पहले हवाई अड्डे पर भाजपा द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश को महान बनाना केवल केंद्र सरकार का काम नहीं है बल्कि यह 130 करोड़ नागरिकों की भी जिम्मेदारी है.


भाकपा सांसद ने कहा- खुले में शौच की हकीकत जानने के लिये ट्रेन से यात्रा करें पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि यह देश के कोने-कोने में बसे नागरिकों का काम है, ‘चाहे वह शहर या गांव में रह रहे हो, अमीर या गरीब हो और जवान तथा बूढ़े हो' तथा देश इन सभी के योगदान से महान बनेगा. सिंगल यूज प्लास्टिक के बारे में उन्होंने कहा कि इसके इस्तेमाल से बड़ी समस्या पैदा हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि हालांकि कुछ लोग भूलवश ‘प्लास्टिक मुक्त भारत' का आह्वान करते हैं, लेकिन वह केवल एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक के खिलाफ अभियान पर ही जोर दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसका आगे इस्तेमाल नहीं किया जा सकता और यह ‘बड़ी समस्या पैदा' करता है. उन्होंने कहा कि जन भागीदारी से कई योजनाएं कामयाब हुईं और ऐसा ही सिंगल यूज प्लास्टिक के मामले में होना चाहिए.

पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहने पर बापू के प्रपौत्र बोले- क्या ट्रंप खुद को...

टिप्पणियां

भाजपा सांसदों की प्रस्तावित ‘पदयात्रा' दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के दिन होने पर मोदी ने कहा कि यह ‘इन विचारों' को अमल में लाने की संभावना तलाश करने में मददगार होगा. पिछले सप्ताह अमेरिकी यात्रा के दौरान अपने संबोधन में तमिल में की गई टिप्पणियों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि उन्होंने यह संकेत दिया कि यह दुनिया की एक ‘प्राचीन भाषा' है. उन्होंने कहा, ‘अब अमेरिका में तमिल भाषा की आवाज गूंज रही है.' इससे पहले तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम और कैबिनेट मंत्रियों ने हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत किया था.

Video: हाउडी मोदी के मायने?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement