रिश्तों में तनाव के बीच पीएम मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति से मिलाये हाथ, कुछ कहा भी

पीएम मोदी अन्य एससीओ देशों के नेताओं के साथ कम से कम छह द्विपक्षीय बैठकें कर चुके हैं लेकिन मोदी और हुसैन के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं हुई है. 

रिश्तों में तनाव के बीच पीएम मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति से मिलाये हाथ, कुछ कहा भी

चीन किंगदाओ में SCO सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने हाथ मिलाये

खास बातें

  • चीन के किंगदाओ में चल रहा है सम्मेलन
  • पाकिस्तान के राष्ट्रपति से मिलाए हाथ
  • SCO सम्मेलन में हिस्सा लेने गये हैं पीएम
नई दिल्ली:

चीन के किंगदाओ में चल रहे शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन के साथ हाथ मिलाए और संक्षिप्त बातचीत भी की. दोनों नेता 18 वें एससीओ शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए चीन में हैं. आठ सदस्यीय इस संगठन में सदस्य देशों के बीच विभिन्न समझौतों पर हस्ताक्षर के बाद दोनों नेताओं ने हाथ मिलाए. मोदी अन्य एससीओ देशों के नेताओं के साथ कम से कम छह द्विपक्षीय बैठकें कर चुके हैं लेकिन मोदी और हुसैन के बीच कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं हुई है. 

जब पीएम मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति से मिलाए हाथ, देखें VIDEO
 


दरअसल 2016 में उरी में सैन्य अड्डे में पाकिस्तानी आंतकवादी संगठन के हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तनाव आ गया था. इसके बाद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा जासूसी के जुर्म में मौत की सजा सुनाए जाने से संबंध और बिगड़ गए हैं. 


वीडियो : पीएम मोदी ने दिया SECURE का नया कॉन्सेप्ट​

भारत ने अपना विरोध दर्ज कराने के लिए 2016 में इस्लाबाद में हो रहे 19 वें सार्क सम्मेलन का बहिष्कार कर दिया था. भारत का कहना है कि आतंक और बातचीत एक साथ नहीं चल सकते. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com