NDTV Khabar

कांग्रेस ने कहा, स्वतंत्रता दिवस के भाषण में झूठे दावे से बचें पीएम नरेंद्र मोदी

कांग्रेस ने यह भी मांग रखी कि प्रधानमंत्री को 'नीचे खिसक रही अर्थव्यवस्था' का हिसाब-किताब भी जरूर देना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने कहा, स्वतंत्रता दिवस के भाषण में झूठे दावे से बचें पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में झूठे दावे करने से बचना चाहिए और बताना चाहिए कि बीते तीन वर्षों के दौरान उन्होंने जनता से किए कौन-कौन से वादे पूरे किए. कांग्रेस ने यह भी मांग रखी कि प्रधानमंत्री को 'नीचे खिसक रही अर्थव्यवस्था' का हिसाब-किताब भी जरूर देना चाहिए.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा, 'कल (मंगलवार) प्रधानमंत्री जब लाल किले से राष्ट्र को संबोधित करेंगे तो उनसे हमारा अनुरोध और सुझाव है कि और बड़े-बड़े वादे करने और सरकार की उपलब्धियों के झूठे दावे करने की बजाय देशवासियों को इसका हिसाब-किताब दें कि बीते तीन वर्षों के दौरान स्वतंत्रता दिवस पर किए गए कौन-कौन से वादे उन्होंने पूरे किए.'

यह भी पढ़ें : Independence Day 2017 : इन ट्रैफिक रूटों को करें अवॉयड और ये मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद


शर्मा ने कहा, 'मोदी सरकार ने कितनी नौकरियां पैदा कीं, कितने लोगों की नौकरियां गईं, और अगर नौकरियां सृजित नहीं हुई हैं, तो इसके लिए कौन जिम्मेदार है. यह दुखद सच्चाई है कि भारत की अर्थव्यवस्था नीचे की ओर जा रही है.' उन्होंने कहा, 'हम लगातार सरकार को सतर्क करते रहे हैं कि लंबे-चौड़े वादे करने की बजाय, तत्काल सुधार प्रक्रिया शुरू करें, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया है.'

टिप्पणियां

VIDEO : पीएम मोदी बोले- हमारा मंत्र है, करेंगे और करके रहेंगे
आनंद शर्मा ने कहा कि हाल ही में आए ताजा आर्थिक सर्वेक्षण से एक हद तक पुष्टि हुई है कि औद्योगिक साख में गिरावट आई है और नौकरियां छिनी हैं, जिसे उनकी पार्टी गैर-निवेश कहती है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement