NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, राहुल के गले मिलने पर पीएम मोदी ने कही यह बात, 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने मॉब से लेकर जॉब तक के मुद्दे पर अपनी बातें रखीं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर, राहुल के गले मिलने पर पीएम मोदी ने कही यह बात, 5 बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने मॉब से लेकर जॉब तक के मुद्दे पर अपनी बातें रखीं. साथ ही राहुल के गले मिलने वाली घटना पर भी कहा. वहीं, नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के लेखक वी एस नायपॉल का निधन हो गया. उधर, जम्मू-कश्मीर के बटमालू में आतंकियों के साथ मुठभेड़ मे 1 एसओजी शहीद, CRPF के 2 जवान घायल हो गया. इसके अलावा, इमरान खान के शपथ समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू जा सकते हैं क्योंकि उन्होंने न्योता भी स्वीकार कर लिया है. वहीं, निवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे.

1. जानें, संसद में राहुल गांधी के गले मिलने के अंदाज पर पहली बार पीएम मोदी ने क्या कहा
 
6gdir6ag

संसद के मॉनसून सत्र के दौरान जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में अपनी बात रखते हुए अचानक पीएम मोदी से गले जाकर मिले थे, तो उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई थी. हालांकि, उस घटना पर पीएम मोदी ने कुछ नहीं कहा था. मगर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल के गले मिलने वाली घटना पर चुप्पी तोड़ी है. समाचार एजेंसी एएनआई को दिये इंटरव्यू के दौरान एक प्रश्न के जवाब में पीएम मोदी ने राहुल के गले मिलने वाली घटना का जिक्र किया है और इसे बच्चों वाली हरकत बताया है. 


2. नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के लेखक वी एस नायपॉल का निधन, पत्नी ने ऐसे किया याद 

 
rq57r7a8

नोबेल पुरस्कार से सम्मानित भारतीय मूल के विख्यात लेखक वी एस नायपॉल (VS Naipaul) का निधन हो गया. वह 85 वर्ष के थे. नायपॉल के परिवार ने शनिवार को उनके निधन की घोषणा की. उनकी पत्नी ने एक बयान में कहा, ‘‘उनकी सभी उपलब्धियां महान हैं और उन्होंने अपनी अंतिम सांस अपने प्रियजनों के बीच ली. उनका जीवन अद्भुत रचनात्मकताओं एवं प्रयासों से भरा था’’. 


3. श्रीनगर : आतंकियों के साथ मुठभेड़ मे 1 एसओजी शहीद, CRPF के 2 जवान घायल, फायरिंग जारी
 
tutb5s3o

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीगर के बटमालू में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में पुलिस के एसओजी शहीद और सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गये हैं. ये घटना आज सुबह की है. इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने दी है. उन्होंने ट्वीटर पर बताया है कि मुठभेड़ अभी जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक गुप्तचरों से मिली थी कि बटमालू में आतंकवादी छिपे हुये हैं इसके बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके की तलाशी के लिये सर्च अभियान शुरू कर दिया.

टिप्पणियां
4. इमरान खान के शपथ समारोह में कपिल, सिद्धू और गावस्कर में से यह पूर्व क्रिकेटर होगा शामिल, न्योता भी स्वीकारा
 
h0dhu0vs

पाकिस्तान में नये प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर अब दिन स्पष्ट हो चुका है. इतना ही नहीं, इमरान खान की मेहमानों की लिस्ट भी अब तय हो चुकी है, जिसमें भारत से तीन पूर्व क्रिकेटरों को आमंत्रित किया गया है. इमरान खान ने भारत के तीन पूर्व क्रिकेटरों कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को न्योता दिया है, जिसमें से अभी तक सिर्फ नवजोत सिंह सिद्धू ने ही हामी भरी है. बता दें कि इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. 

5. जब किसानों के साथ धान की रोपाई करने खेत में पहुंचे इस राज्य के मुख्यमंत्री, VIDEO हो रहा वायरल
 
h94k6qk8

शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का एक अलग ही रूप देखने को मिला. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी शनिवार को किसान बने हुए थे. उन्होंने यहां से 100 किलोमीटर दूर मांड्या जिले के अरालकुप्पी गांव में खेत में जाकर धान की रोपणी की और इस साल बंपर पैदावार की उम्मीद जताई. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, "मैं अपने किसान भाइयों और बहनों के साथ मिलकर धान के पौधे लगा रहा हूं और अच्छी पैदावार की उम्मीद करता हूं. "
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement