पहले की तुलना में इलाज पर खर्च अब बहुत कम हो रहा है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जन औषधि दिवस के अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्‍यम से देश के जन औषधि केन्‍द्रों के संचालकों और लाभार्थियों से बातचीत की.

पहले की तुलना में इलाज पर खर्च अब बहुत कम हो रहा है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए जन औषधि केन्‍द्रों के संचालकों और लाभार्थियों से बातचीत की.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जन औषधि दिवस के अवसर पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्‍यम से देश के जन औषधि केन्‍द्रों के संचालकों और लाभार्थियों से बातचीत की. इससे पहले उन्होंने अपने संबोधन में कहा प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना यानि PMBJP एक अहम कड़ी है. ये देश के हर व्यक्ति तक सस्ता और उत्तम इलाज पहुंचाने का संकल्प है. मुझे बहुत संतोष है कि अब तक 6 हज़ार से ज्यादा जन औषधि केंद्र पूरे देश में खुल चुके हैं. वीडियो कांफ्रेंस शुरू करने से पहले पीएम मोदी ने जन औषिधि संचालकों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि आप सभी को दूसरे जन औषधि दिवस की बहुत-बहुत बधाई. आज सप्ताह भर से मनाए जा रहे जन औषधि सप्ताह का भी आखिरी दिन है. इस प्रशंसनीय पहल के लिए भी आप सबका बहुत-बहुत अभिनंदन.

उन्होंने कहा कि हर महीने करीब 1 करोड़ परिवार जन औषिधि केंद्रों के माध्यम से सस्ती दवाएं प्राप्त कर रहे हैं. बाजार की तुलना में जन औषिधि केंद्रों पर दवाई 50 से 90 फीसदी तक सस्ती मिल रही है. प्रधानमंत्री ने बताया अभी तक पूरे देश में करोड़ों गरीब और मध्यम वर्ग के साथियों को 2000-2500 करोड़ रुपए की बचत जन औषधि केंद्रों के कारण हुई है. 

Video: पीएम मोदी होली मिलन कार्यक्रमों में नहीं लेंगे हिस्सा  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com