PM मोदी ने UP के छात्र उस्मान सैफी से की बात, वैदिक मैथ सीखने की दी सलाह 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 'मन की बात' कार्यक्रम में बोर्ड एग्जाम के टॉपर स्टूडेंट्स से बातचीत की. पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रहने वाले उस्मान सैफी से भी बात की.

PM मोदी ने UP के छात्र उस्मान सैफी से की बात, वैदिक मैथ सीखने की दी सलाह 

पीएम मोदी ने अमरोहा के उस्मान सैफी से की बात (फाइल फोटो)

अमरोहा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में बोर्ड एग्जाम के टॉपर स्टूडेंट्स से बात की. पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रहने वाले उस्मान सैफी से बात की, जिसके बाद उसके खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सैफी ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और अपनी खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकता हूं. प्रधानमंत्री ने मुझे वैदिक गणित पढ़ने और दोस्तों को पढ़ाने की सलाह दी है." पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम की 10 बड़ी बातें.

सैफी ने कहा, "मुझे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि मैं दुनिया के सबसे अच्छे नेता से बात कर रहा हूं." प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान देशभर के उन बच्चों से बातचीत की, जिन्होंने हाल ही में आए बोर्ड परीक्षा के नतीजों में भारी सफलता हासिल की है. 

प्रधानमंत्री ने सैफी और तमिलनाडु के नमक्कल की कानिगा से बात की और उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई भी दी. 

Newsbeep

पीएम मोदी ने कहा, "ऐसे युवा मित्रों की और भी कई कहानियां हैं, कठिन परिस्थितियों में उनका साहस और सफलता की कहानी हमें प्रेरित करती है. मैं चाहता था कि युवा दोस्तों से बात करने का एक मौका मिले, लेकिन समय की अपनी सीमाएं होती हैं. मैं सभी युवा मित्रों से अपील करता हूं कि वे अपनी कहानी हमारे साथ साझा करें जो देश को प्रेरणा दे सकते हैं." 

वीडियो: 'मन की बात' में बोले PM मोदी- कोरोना का खतरा टला नहीं है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com