NDTV Khabar

रेलवे में भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के सख्त तेवर, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा

198 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे में भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के सख्त तेवर, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेलवे अधिकारियों के खिलाफ बड़ी संख्या में भ्रष्टाचार के मामलों की शिकायतों पर गंभीर रुख अख्तियार करते हुए दोषी पाए जाने वाले अफसरों के खिलाफ यथासंभव सख्त से सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है.

प्रधानमंत्री ने भारतीय रेलवे से सभी शिकायतों और सवालों के लिए एक टेलीफोन नंबर शुरू करने की दिशा में काम करने को कहा, जिसमें किसी दुर्घटना अथवा आपात स्थिति के लिए हेल्पलाइन भी हो. पीएम मोदी ने कई राज्यों में फैली रेलवे, सड़क और ऊर्जा क्षेत्रों की महत्वपूर्ण बुनियादी संरचना परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए यह टिप्पणी की.

उन्होंने आईसीटी आधारित प्लेटफॉर्म ‘प्रो-एक्टिव गर्वनेंस एंड टाइमली इम्प्लीमेंटेशन’ (प्रगति) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए रेलवे से संबंधित शिकायतों से निपटने के तरीके और उनके समाधान की दिशा में प्रगति का जायजा लिया.

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, 'अधिकारियों के भ्रष्ट आचरणों से संबंधित शिकायतों की बड़ी संख्या के मद्देनजर उन्होंने भ्रष्टाचार के दोषी पाये जाने वाले रेलवे के अधिकारियों के खिलाफ यथासंभव कड़ी से कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया.' प्रधानमंत्री मोदी इस बात पर जोर देते रहे हैं कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement