कांग्रेस लोगों के प्रति असंवेदनशील रही, अपने पापों के लिए कहती है 'हुआ तो हुआ' : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं. इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है.

नई दिल्ली:

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सरकारी नौकरियों को रेवड़ी की तरह बांटने और बेचने का आरोप लगया. उन्‍होंने कहा कि हरियाणा में पहले की कांग्रेस सरकार सरकारी नौकरियों को रेवड़ी की तरह बांटते और बेचते रहे है. यहां के किसानों की जमीन पर भ्रष्‍टाचार की खेती करते रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज वे लोग कानून के घेरे में हैं और अगले पांच साल में जेल के अंदर होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने पापों के लिए कहती है जो 'हुआ तो हुआ'. लोगों के जीवन के प्रति कांग्रेस कितनी  असंवेदनशील है इसका अंदाजा इसी बात से लगता है. यह बात पीएम मोदी हरियाणा के रोहतक में आयोजित एक चुनावी जनसभा में कही है.  पीएम मोदी ने कहा कि रोहतक और गोहना की तो रेवड़ियां मशहूर हैं. मैं यहां था तो खाता था, जब गुजरात गया तो वहां भी यहां से पुराने दोस्त मुझे भेजते थे अब दिल्ली भी भेजते हैं. लेकिन कांग्रेस की सरकार यहां नौकरियां रेवड़ियों की तरह बांटती थी और रेवड़ियों की तरह बेचती थी. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में सिर्फ एक परिवार को आगे बढ़ाने के लिए समर्थ लोगों का अपमान किया जाता है, उनकी पहचान को ऊपर नहीं उठने दिया जाता है. पीएम मोदी ने कहा कि भाखड़ा-नांगल डैम की सोच, सर छोटूराम की थी, लेकिन उनको कभी इसका क्रेडिट ही नहीं दिया गया. 

NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी- मैं कोई "छुपा रुस्तम" नहीं हूं, प्रधानमंत्री बनने की इच्छा भी नहीं है

देश पर सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली कांग्रेस कितनी असंवेदनशील रही है उसके प्रतीक हैं कल बोले गए तीन शब्द. वो तीन शब्द थे ''हुआ तो हुआ''. कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है ये कल केवल 3 शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया. पीएम मोदी ने 1984 में सिखों पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों पर जो निशाना बनाया गया, उसका नेतृत्व कांग्रेस ने किया. ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”. दिल्ली से हजारों की संख्या में सिख भाई-बहनों को, अपने परिवार को लेकर भागना पड़ा, अपना घर-बार छोड़ना पड़ा, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है कि ''हुआ तो हुआ''. कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा “हुआ तो हुआ”.

पीएम मोदी का Tweet पढ़ने के बाद फराह खान ने किया फैसला, लक्षद्वीप जाएंगी छुट्टी मनाने

पीएम मोदी ने कहा कि ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं. इनके लिए जीवन का कोई मूल्य नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है. उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में जो कांग्रेस के नामदार हैं, उनके जो रिश्तेदार हैं, उन्होंने यहां के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मिलकर क्या-क्या गुल खिलाए हैं, ये भी पूरा देश जानता है. उन्‍होंने कहा कि किसान के साथ-साथ कांग्रेस ने शहीदों को भी नहीं छोड़ा. वन रैंक-वन पेंशन हो, पुलिस मेमोरियल हो या सैनिकों के लिए राष्ट्रीय स्मारक हो, कांग्रेस ने इन सब पर धोखा दिया. हमारी सरकार ने ये सारे काम किये हैं.

नितिन गडकरी बोले- बीजेपी व्यक्ति केंद्रित नहीं विचारधारा आधारित पार्टी, सिर्फ मोदी या शाह की पार्टी नहीं है

पीएम मोदी ने अपने सरकार की उपलब्‍ध‍ि गिनाते हुए कहा कि हाईवे हो, रेलवे हो, एयरवे हो, इंफॉर्मेशन वे हो, सभी क्षेत्रों में पहले से ज्यादा तेज गति से काम हुआ है.  जब समझौता ब्लास्ट हुआ था, तो पाकिस्तान के आतंकियों को भगा दिया गया और निर्दोष लोगों को फंसा दिया. कांग्रेस के दरबारियों ने जोर-जोर से चिल्लाना शुरु किया कि ये हिंदु आतंकवाद है. कांग्रेस की इसी कर्मों का परिणाम है कि 2004 से लेकर 2014 तक पाकिस्तान के आतंकी भारत में हमले करते रहे और कांग्रेस की कमजोर सरकार रोती रही. पीएम मोदी ने कहा कि आपके इस चौकीदार ने इस नीति को बदला है. आज हमारे सपूतों को हमने खुली छूट दी है, उन्‍हें सीमा में बांधकर नहीं रखा है.  

बीएसपी प्रमुख मायावती बोलीं, पीएम मोदी ने खुद को जबरदस्ती का पिछड़ा घोषित कर रखा है

देश की साख बढ़ाने में हमारे यहां के खिलाड़ियों का भी बहुत बड़ा योगदान है. पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा के युवा साथियों ने तिरंगे की शान को हमेशा ऊंचा रखा है. पीएम मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्षों में हमने स्पोर्ट्स को भारत की जीवन शैली का, फिटनेस का हिस्सा बनाने का प्रयास किया है. मुझे खुशी है कि टैलेंट की पहचान से लेकर ट्रेनिंग और चयन तक जो पारदर्शी प्रक्रिया हमने अपनाई है उससे खिलाड़ियो का हौसला बढ़ा है और ये देश को मिलने वाले मेडलों मे भी दिखाई देता है.  पीएम मोदी ने रोहतक की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चिलचिलाती धूम में आप जो तपस्य़ा कर रहे हैं, आपकी ये तपस्या मैं बेकार नहीं जाने दूंगा. मैं विकास करके आपकी तपस्या को सफल बनाउंगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बसपा मुखिया मायावती का पीएम मोदी पर हमला, कहा- जाति को लेकर झूठ बोल रहे हैं​