कोरोना संकट के बीच आज सुबह 9 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे PM मोदी

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9 बजे एक बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि वो देश के नाम वीडियो संदेश जारी करेंगे.

कोरोना संकट के बीच आज सुबह 9 बजे देश को फिर संबोधित करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री राष्ट्र के नाम जारी करेंगे वीडियो संदेश

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 9 बजे एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे. कोरोना मामले पर पीएम मोदी का देश के नाम यह तीसरा संबोधन होगा. हालांकि अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि वो देशवासियों के लिए वीडियो संदेश जारी करेंगे.  गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री कोरोना संकट को लेकर दो बार राष्ट्र को संबोधित कर चुके हैं. इससे पहले नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च और 19 मार्च को राष्ट्र को संबोधित किया था. 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का एलान किया था.

बता दें कि19 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से देश में निर्मित हालात को लेकर देश को संबोधित किया था. उन्होंने देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ने का संकल्प लेने का आग्रह किया था. उन्होंने कहा था कि बीते कुछ दिनों से ऐसा भी लग रहा है जैसे हम संकट से बचे हुए हैं, सब कुछ ठीक है. लेकिन अभी तक विज्ञान, कोरोना महामारी से बचने के लिए, कोई निश्चित उपाय नहीं सुझा सका है और न ही इसकी कोई वैक्सीन बन पाई है. इसका सामना करने के लिए देश वासियों को सजग रहने और संयम बरतने की जरूरत है.साथ ही उन्होंने देश के लोगों से 22 मार्च को एक दिनों के लिए जनता कर्फ्यू करने की अपील भी की थी.वहीं 24 मार्च के संबोधन में प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने की बात कही थी. 

बता दें कि भारत में कोरोना संकट गहराता जा रहा है देश में कोविड-19 के मामले बढ़कर गुरुवार को 1,965 हो गए और वहीं इससे अब तक 50 लोगों की जान जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस से अभी 1,764 लोग संक्रमित हैं. जबकि 150 लोग वे हैं, जिन्हें या तो इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है या दूसरे देश जा चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले (कल के दोपहर के आंकड़े के आधार पर) सामने आए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए आकंड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए, जिनमें से चार महाराष्ट्र, तीन मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश तथा पंजाब से एक-एक मामला आया. देश में वायरस से अधिक महाराष्ट्र में 13 लोगों की जान गई. इसके बाद गुजरात में 6, मध्य प्रदेश में 6, पंजाब में 4, कर्नाटक में 3 , तेलंगाना में 3, पश्चिम बंगाल में 3, दिल्ली में 2, जम्मू-कश्मीर में 2, उत्तर प्रदेश में 2 और केरल में 2 मौतें हुई हैं, जबकि आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश से एक-एक मौत की खबर है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com