NDTV Khabar

पीएम मोदी की लोकप्रियता से लेकर केजरीवाल के तोहफे तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

अमेरिकी थिंक टैंक के सर्वेक्षण की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में भारतीय राजनीति में अब भी सबसे टॉप पर हैं.

213 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी की लोकप्रियता से लेकर केजरीवाल के तोहफे तक,  दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अमेरिकी थिंक टैंक के सर्वेक्षण की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकप्रियता के मामले में भारतीय राजनीति में अब भी सबसे टॉप पर हैं. हालांकि, इस रेस में राहुल गांधी और केजरीवाल भी शामिल हैं. वहीं, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों को बड़ा तोहफा देते हुए इस बात का ऐलान किया है कि सरकार 40 सेवाओं की होम डिलिवरी करेगी. इधर प्रदूषण की मार झले रही दिल्ली में ट्रकों के प्रवेश पर से रोक हटा दी गई है. वहीं, क्रिकेट की बात करें तो श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक टीम इंडिया ने तीन विकेट पर 17 रन बना लिये हैं. उधर पद्मावती पर विवाद और गहराता जा रहा है. राजपूत करणी सेना दीपिका पादुकोण के नाक काटने की धमकी दी है.

1. लोकप्रियता के ग्राफ में पीएम मोदी टॉप पर, रेस में राहुल गांधी और केजरीवाल भी हैं शामिल
 
modi

एक अमेरिकी थिंक टैंक के सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय राजनीति में अब भी सबसे लोकप्रिय हस्ती हैं. सर्वेक्षण में भारत में करीब 2,464 लोगों को शामिल किया गया था. थिंक टैंक ‘प्यू रिसर्च सेंटर’ ने यह सर्वेक्षण किया है.

2. दिल्ली वालों को केजरीवाल का तोहफा, अब AAP की सरकार इन 40 सेवाओं की करेगी होम डिलिवरी
 
kejriwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि बुनियादी सार्वजनिक सेवाओं जैसे कि राशन कार्ड जो कि गरीब परिवारों को सब्सिडी वाले अनाज देने की मंजूरी देती है, वह अब दिल्ली के लोगों के लिए होम डिलिवरी होगी. सरकार ने ऐसे 40 सेवाओं की होम डिलिवरी करने की घोषणा की है.

3. ट्रकों की एंट्री पर बिफरा एनजीटी, कहा-कल दिल्‍ली के प्रदूषण को देखकर देंगे फैसला
 
national green tribunal

दिल्ली में लगातार हवा की गुणवत्ता के बदतर होने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) ने गुरुवार को राजधानी में ट्रकों के प्रवेश और निर्माण गतिविधियों पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. इसके बाद नेशनल ग्रीन ट्रिब्‍यूनल (एनजीटी) ने कहा है कि ईपीसीए को जो कहना है कहने दीजिए. 

4. IND vs SL Test: खराब रोशनी के कारण पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित, टीम इंडिया के तीन विकेट गिरे
 
team india

भारत और श्रीलंका के बीच यहां ईडन गार्डंस में पहले टेस्ट मैच का पहला सत्र गुरुवार को बारिश की भेंट चढ़ गया. बारिश के कारण लंच से पहले टॉस भी नहीं हो पाया. मैच में श्रीलंका टीम के कप्‍तान दिनेश चंदीमल ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बैटिंग के लिए बुलाया.बारिश के कारण दूसरे सेशन में भी महज आठ ओवर हो पाए.चायकाल के बाद का खेल शुरू हो गया है. 11.5 ओवर के बाद स्‍कोर भारतीय टीम का स्‍कोर तीन विकेट पर 17  रन है.

टिप्पणियां
5. करणी सेना ने दी धमकी, 'दीपिका पादुकोण का करेंगे वो हश्र जो लक्ष्‍मण ने शूर्पणखा का किया था'
 
padmawati

संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'पद्मावती' में रानी पद्मिनी का किरदार निभाने वाली एक्‍ट्रेस दीपिका पादुकोण को राजपूत करणी सेना के एक सदस्‍य ने नाक काटने की धमकी दे दी है. करणी सेना के महिपाल सिंह मकराना ने अपने द्वारा बनाए गए एक वीडियो में कहा है कि वैसे तो राजपूत महिलाओं पर हाथ नहीं उठाते, लेकिन हम दीपिका पादुकोण के साथ वहीं करेंगे जो लक्ष्‍मण ने शूर्पणखा के साथ किया था.

VIDEO: लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी टॉप पर


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement