पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी अखाड़ा बना दुर्गा पूजा महोत्सव, PM करेंगे पूजा पंडाल का उद्घाटन

अगले साल चुनाव से पहले बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के अहम दौरे होने वाले हैं. इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को कोलकाता में एक पूजा पंडाल को संबोधित करेंगे. पीएम का दुर्गापूजा के दौरान वर्चुअल माध्यम से राज्य के लोगों को संबोधित करने की योजना है.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले चुनावी अखाड़ा बना दुर्गा पूजा महोत्सव, PM करेंगे पूजा पंडाल का उद्घाटन

पीएम मोदी षष्टी पर एक दुर्गा पूजा पंडाल को संबोधित करेंगे. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

West Bengal Assembly Elections 2021: अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए काफी अहम हैं. बीजेपी इनके लिए काफी पहले से मेहनत कर रही है. पार्टी लंबे वक्त से यहां अपनी राजनीतिक जमीन खोज रही है. लगता है कि इस बार की दुर्गा पूजा (Durga Puja) चुनावी मैदान में तब्दील होने वाली है. अगले साल चुनाव से पहले बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के अहम दौरे होने वाले हैं. इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को कोलकाता में एक पूजा पंडाल को संबोधित करेंगे. पीएम का दुर्गापूजा के दौरान वर्चुअल माध्यम से राज्य के लोगों को संबोधित करने की योजना है.

पीएम मोदी के इस वर्चुअल रैली से पहले 19 अक्टूबर को बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे. नड्डा उत्तरी बंगाल के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे. इसके पहले गृह मंत्री अमित शाह का जाने का कार्यक्रम था. बता दें कि पिछले साल अमित शाह ने विवादों के बीच सॉल्ट लेक में एक दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया था. हालांकि, अब अगले विधानसभा चुनावों में कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में बीजेपी खुद पीएम मोदी को मैदान में आगे कर रही है.

पीएम यहां पर बीजेपी के महिला मोर्चा और केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से चलाए जाने वाले Eastern Zonal Cultural Centre की ओर से स्थापित किए गए दुर्गा पूजा पंडाल में हिस्सा लेंगे. 

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर दुर्गा पूजा का ऑनलाइन उद्घाटन किया

बता दें कि इसके पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही 10 जिलों में 69 दुर्गा पूजा पंडालों का ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन कर चुकी हैं. अगले दो दिनों तक पंडालों का ऑनलाइन और ऑफलाइन उद्घाटन अभी चलता रहेगा. 

22 अक्टूबर को नवरात्रि की षष्टी है. इसके बाद से बंगाल में पांच दिनों का अनुष्ठान शुरू होगा. पीएम जिस पंडाल में लोगों को संबोधित करेंगे, उसमें सामान्य तौर पर मां दुर्गा की विशाल मूर्ति होगी. पीएम लोगों को पूजा के लिए शुभकामनाएं देंगे. इसमें एक पुरोहित से चंडी पाठ कराने की योजना है.

बंगाली जीवन में दुर्गा पूजा इतने गहरे तक बसा है कि बीजेपी खुद को उससे दूर नहीं रख सकती है. ऐसे में अब बीजेपी इस दिशा में भी बड़ी लड़ाई शुरू कर रही है और खुद पीएम मोदी इस बार लड़ाई शुरू कर रहे हैं.

Video: कोलकाता में ममता सरकार vs बीजेपी

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com