शाम को वाराणसी के लोगों को संबोधित करेंगे PM मोदी, नवरात्र पर की कोरोना से निपटने में मदद कर रहे लोगों के लिए प्रार्थना

PM Modi on Coronavirus: पीएम मोदी ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को उगादी, गुड़ी पड़वा, नवरेह और साजिबू चिरोबा के अवसर पर शुभकामनाएं दीं.

शाम को वाराणसी के लोगों को संबोधित करेंगे PM मोदी, नवरात्र पर की कोरोना से निपटने में मदद कर रहे लोगों के लिए प्रार्थना

Coronavirus: वाराणसी के लोगों को संबोधित करेंगे PM मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वाराणसी के लोगों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
  • मंगलवार को पीएम मोदी ने किया देशभर में लॉकडाउन का ऐलान
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करेंगे संवाद
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बुधवार को शाम 5 बजे वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे. वह कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर उपजे हालात पर अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ संवाद करेंगे. पीएम ने खुद इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी. इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देशभर में मनाए जा रहे उत्सवों के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वह इस नवरात्रि में उन लोगों के लिए प्रार्थना करेंगे जो कोरोना वायरस को काबू करने की कोशिशों में मदद कर रहे हैं. देश में बुधवार को मनाए जा रहे अधिकतर उत्सव नववर्ष के आरंभ से जुड़े हैं.

मोदी ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को उगादी, गुड़ी पड़वा, नवरेह और साजिबू चिरोबा के अवसर पर शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हम देशभर में विभिन्न उत्सव और हमारे पारम्परिक कैलेंडर के अनुसार नववर्ष का आरंभ मना रहे हैं. ईश्वर करे कि ये पवित्र उत्सव हमारे जीवन में अच्छा स्वास्थ्य, खुशी एवं समृद्धि लेकर आएं.''

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज से नवरात्रि शुरू हो रही है. वर्षों से मैं मां की आराधना करता आ रहा हूं. इस बार की साधना मैं मानवता की उपासना करने वाले सभी नर्स, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी, जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में जुटे हैं, के उत्तम स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सिद्धि को समर्पित करता हूं.''

कोरोनावायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रधानमंत्री ने मंगलवार को मध्य रात्रि से पूरे देश में लॉकडाउन करने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा कि देश की, यहां के लोगों की सुरक्षा के लिए 21 दिन का लॉकडाउन जरूरी है. कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब तक बढ़कर 562 पहुंच गई है.  हालांकि राहत की बात यह है कि 41 लोग इस बीमारी से ठीक हो गए. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com