NDTV Khabar

पीएम मोदी 3 अक्टूबर को हिमाचल के बिलासपुर में रखेंगे AIIMS की नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने रविवार को दी.

14 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी 3 अक्टूबर को हिमाचल के बिलासपुर में रखेंगे AIIMS की नींव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखेंगे. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने रविवार को दी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में एनडीए सरकार की उपलब्धियों की सूची में 'एम्स बिलासपुर' एक और मील का पत्थर है.

यह भी पढ़ें : AIIMS में निकली भर्ती, वेतन 34800 रुपये तक

उन्होंने कहा कि 'एम्स बिलासपुर' न केवल हिमाचल प्रदेश, बल्कि अन्य उत्तरी राज्यों की विशाल आबादी को भी अत्यंत आवश्यक तृतीयक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा. राजधानी शिमला से बिलासपुर 120 किमी दूर है. यह नड्डा का गृहनगर है. इस फैसले की सराहना करते हुए स्थानीय सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा, 'यह (एम्स) निवासियों के लिए एक वरदान साबित होगा, क्योंकि वे अपने आसपास में विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधा प्राप्त कर सकेंगे'.

यह भी पढ़ें : हेपेटाइटिस-सी के मरीजों का होगा मुफ्त में इलाज, केंद्र सरकार उठाएगी खर्च

VIDEO: गोरखपुर: डॉ. कफील खान की बर्खास्तगी के विरोध में एम्स

उन्होंने नड्डा द्वारा प्रधानमंत्री के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए कोठीपुरा गांव में एक जमीन के टुकड़े को प्राथमिकता के साथ अंतिम रूप दिए जाने के लिए धन्यवाद दिया, जहां प्रधानमंत्री एम्स की आधारशिला रखेंगे. हिमाचल प्रदेश की 68 सीटों की विधानसभा के लिए नवंबर में चुनाव होने की उम्मीद है. राज्य में मौजूदा समय में कांग्रेस का शासन है. यहां भारतीय जनता पार्टी मुख्य विपक्षी दल है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement