कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी मंगलवार को करेंगे बैठक : सूत्र

बैठक में COVID-19 मामलों में हालिया वृद्धि और महामारी से प्रभावित राज्यों द्वारा उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की जाएगी.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी मंगलवार को करेंगे बैठक : सूत्र

नई दिल्ली:

PM Modi Meeting on Coronavirus : कोरोना वायरस (COVID-19) पर मुख्यमंत्रियों और एलजी के साथ पीएम मोदी की वर्चुअल मीटिंग पर सरकार के सूत्रों का कहना है ये बैठक दो भागों में निर्धारित की गई है. पहली बैठक सुबह 10.30 बजे शुरू होगी और दूसरी बैठक दोपहर 12 बजे होगी. सुबह 10.30 बजे पीएम 8 सबसे खराब COVID-19 प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बातचीत करेंगे.

बैठक में COVID-19 मामलों में हालिया वृद्धि और महामारी से प्रभावित राज्यों द्वारा उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की जाएगी. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पीएम इस बैठक में मामलों में हालिया तेजी के पीछे के कारणों और इस चुनौती को दूर करने के लिए उठाए गए आवश्यक नए कदमों का जायजा लेंगे.

दोपहर 12 बजे पीएम वैक्सीन डिलीवरी के मुद्दे पर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और संघ शासित प्रदेशों के एलजी के साथ एक वर्चुअल बातचीत करेंगे. वैक्सीन की कुशल डिलीवरी, राज्यों में प्राथमिकता वाले लाभार्थियों की पहचान आदि के लिए प्राथमिक ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं.

यह भी पढ़ें- जयपुर सहित राजस्थान के आठ शहरों में नाईट कर्फ्यू, मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना बढ़ा

कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है. केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलबध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 और पंजाब में 23 रोगियों की मौत

भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी )

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com