NDTV Khabar

DefexpoIndia 2018: भारत में बने आधुनिक हथियारों का लाइव डेमो देखेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई में रक्षा प्रदर्शनी डेफएक्सपो-2018 का आधिकारिक उद्घाटन करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DefexpoIndia 2018: भारत में बने आधुनिक हथियारों का लाइव डेमो देखेंगे PM मोदी

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई में रक्षा प्रदर्शनी डेफएक्सपो-2018 का आधिकारिक उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री का विमान 9 बजकर 20 मिनट पर चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचेगा. इसके बाद पीएम सुबह 9:25 पर वायुसेना के एम आई -17 वी 5  हेलिकॉप्टर के ज़रिये चेन्नई से करीब 50 किलोमीटर दूर डेफएक्सपो का औपचारिक उद्घाटन करने के लिए रवाना होंगे. हालांकि, डेफएक्सपो की शुरुआत बुधवार से हो गई है.

उपवास रखते हुए पीएम मोदी चेन्नई में करेंगे रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन, 8 बातें

प्रधानमंत्री डेफ एक्सपो के दौरान भारत में बने हथियारो का एक लाइव डेमो भी देखेंगे. प्रधानमंत्री यहां देशी और विदेशी हथियार कम्पनियों को यह भरोसा दे सकते हैं कि रक्षा निर्माण के क्षेत्र में भारत पैसों की कमी आड़े नहीं आने देगा.


आपको बता दें कि डेफएक्सपो में 539 भारतीय कम्पनियों के साथ 146 विदेशी हथियार कम्पनियां भाग ले रही हैं. एक्सपो में डीआरडीओ, टाटा, महिंद्रा, गोआ शिपयार्ड के अलावा लॉकहीड मार्टिन, बोइंग, राफेल, रोज़बोरॉन एक्सपोर्ट्स, बीएई सिस्टम्स समेत हथियार बनाने वाली नामी विदेशी कंपनियां हिस्सा ले रही हैं. 

टिप्पणियां

जो 2014 मे हारे वो अब देश को आगे बढ़ने देना नहीं चाहते: पीएम मोदी

गौरतलब है कि पीएम मोदी अपने अन्य कार्यक्रमों के साथ ही उपवास पर भी रहेंगे. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि हाल ही में समाप्त हुए बजट सत्र के दौरान 'विपक्ष द्वारा संसद की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने' के विरोध में आहूत उपवास में वह भी हिस्सा लेंगी. उन्होंने कहा, "मैं भी उपवास रखूंगी. प्रधानमंत्री मोदी भी उपवास रखेंगे, मगर उपवास के कारण वह यहां आने से नहीं रुकेंगे.


VIDEO: बड़ी खबर : 12 अप्रैल को पीएम का उपवास


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement